महिला ने फंदे से लटककर की आत्महत्या

mahila ne phande se latakakar kee aatmahatya

0
26
जमशेदपुर : कदमा थाना अंतर्गत रामनगर रोड नंबर 2 ओशोधारा अपार्टमेंट तीसरा तल्ला फ्लैट नंबर 205 में शुक्रवार की रात्रि लगभग 2 बजे 35 वर्षीय महिला रीना देवी ने खिड़की से गमछा के सहारे लटककर आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना मृत महिला के 3 वर्षीय बच्ची लक्ष्मी कुमारी के रोने पर शौच के लिए उठी जेठानी चंदन भारती को हुई. उसने कमरे में बत्ती जलाकर देखा तो महिला खिड़की पर गमछा के सहारे फंदे पर लटकी हुई थी. इसके बाद महिला ने इसकी सूचना परिजनों को दी. महिला के जेठ हेमंत शाह ने फंदा काटकर महिला को उतारा और सभी ने मिलकर उसकी जान बचाने की कोशिश की, मगर तब तक वह मर चुकी थी. उसके बाद रात्रि लगभग 3 बजे घटना की सूचना मृत महिला के मायके अलीगंज भागलपुर में परिजनों को दी गई. घटना के समय घर पर सास गीता शाह, ससुर देवनारायण शाह, जेठ हेमंत शाह और जेठानी चंदन भारती के साथ मृत महिला की 10 वर्षीय बेटी आरूषी कुमारी मौजूद थी. महिला के पति पंकज शाह घटना के समय घाटशिला में थे और जिन्हें घटना की सूचना फोन पर दी गई. घटना के तुरंत बाद इसकी सूचना थाने में दी गई. पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी ने घटनास्थल पर आकर मामले की जांच की और सुबह 10 बजे आने की बात कहकर चले गए. सुबह कदमा थाना प्रभारी जितेंद्र ठाकुर दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेज दिया.
वर्ष 2007 में हुई थी महिला की शादी : मृत महिला अलीगंज भागलपुर के रहने वाली रीना देवी की शादी वर्ष 2007 में पंकज शाह से हुई थी. उस वक्त पंकज शाह का परिवार गम्हरिया ब्लॉक के पास नाले पर मकान लेकर रहता था. बीते 4 वर्षों से परिवार कदमा स्थित गुहा के फ्लैट में भाड़े पर रह रहा था. शादी के बाद दोनों के दो बेटियां हुई, पहली 10 वर्षीय आरूषी कुमारी और दूसरी 3 वर्षीय लक्ष्मी कुमारी. महिला का पति पंकज शाह घाटशिला में बीते 2 वर्षों से अगरबत्ती का कारोबार करता है. साथ ही वह छोटा-मोटा स्क्रैप का धंधा भी करता है.
मामला है संदेहास्पद : जिस तरह महिला रीना देवी ने खिड़की से गमछे के सहारे लटककर आत्महत्या करने की बात कही जा रही है, वह पूरी तरह संदेहास्पद लग रहा है. मृत महिला के भाई सुजीत शाह से बात करने पर कहा कि दो बेटी जनने के बाद उसकी बहन रीना देवी को हमेशा पति पंकज शाह के द्वारा मारा पीटा जाता था. 15 दिनों पूर्व भी बहन के पति ने मारपीट कर एलईडी टीवी तोड़ दिया था. वे हमेशा बहन को बुरा भला कहते थे. 5 दिनों पूर्व ही मेरी बहन से फोन पर बात हुई थी. मगर मुझे बात करने पर ऐसा नहीं लगा कि मेरी बहन ऐसा कुछ कर सकती है. मेरी बहन की आत्महत्या करने वाली बात पूरी तरह से संदेह के घेरे में हैं. संभवतः मृत महिला के परिजन शनिवार की सुबह शहर पहुंचेंगे.
महिला के खिड़की से गमछा के सहारे लटककर आत्महत्या की बात सामने आई है. मामला पुरी तरह संदेहास्पद है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.
 जितेंद्र ठाकुर, थाना प्रभारी, कदमा