ब्रेकिंग न्यूज़
अपराधी मारा गया... अपराध जीवित रहा !          BIG NEWS : भारत चीन के बीच बातचीत, सकारात्मक सहमति के कदम आगे बढ़े         BIG NEWS : बारामूला के नौगाम सेक्टर में LOC के पास मुठभेड़, दो आतंकी ढेर         BIG STORY : समरथ को नहिं दोष गोसाईं         शर्मनाक : बाबू दो रुपए दे दो, सुबह से भूखी हूं.. कुछ खा लुंगी         BIG NEWS : वर्चुअल काउंटर टेररिज्म वीक में बोले सिंघवी, कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, था और रहेगा         BIG NEWS : कानपुर से 17 किमी दूर भौती में मारा गया गैंगेस्टर विकास, एसटीएफ के 4 जवान भी घायल         BIG NEWS : झारखंड के स्कूलों पर 31 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन         BIG NEWS : चीन के खिलाफ “बायकॉट चाइना” मूवमेंट          पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा सेक्टर में की गोलाबारी, 1 जवान शहीद         मुसीबत देश के आम लोगों की है जो बहुत....         BIG NEWS : एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर विकास दुबे         बस नाम रहेगा अल्लाह का...         BIG NEWS : सेना के काफिले पर आतंकी हमला, जवान समेत एक महिला घायल         BIG NEWS : लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने की थी बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या         दुबे के बाद क्या ?         मै हूं कानपुर का विकास...         BIG NEWS : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने 6 पुलों का किया ई उद्घाटन, कहा-सेना को आवाजाही में मिलेगी सुविधा         BIG NEWS : कुख्यात अपराधी विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार         BIG MEWS : चुटुपालु घाटी में आर्मी का गाड़ी खाई में गिरा, एक जवान की मौत, दो घायल         BIG NEWS : सेना ने फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत 89 एप्स पर लगाया बैन         BIG NEWS : बांदीपोरा में आतंकियों ने बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या, हमले में पिता-भाई की भी मौत         नहीं रहे शोले के ''सूरमा भोपाली'', 81 की उम्र में अभिनेता जगदीप का निधन         गृह मंत्रालय ने IPS अधिकारी बसंत रथ को किया निलंबित, दुर्व्यवहार का आरोप         BIG NEWS : कुलभूषण जाधव ने रिव्यू पिटीशन दाखिल करने से किया इनकार, पाकिस्तान ने दिया काउंसलर एक्सेस का प्रस्ताव         पुलिस पूछ रही है- कहां है दुबे         झारखंड मैट्रिक रिजल्ट : स्टेट टॉपर बने मनीष कुमार         झारखंड बोर्ड परीक्षा रिजल्ट : कोडरमा अव्वल और पाकुड़ फिसड्डी         BIG NEWS :  मैट्रिक का रिजल्ट जारी, 75 परसेंट पास हुए छात्र         पाकिस्तान की करतूत, बालाकोट सेक्टर के रिहायशी इलाकों में की गोलाबारी, एक महिला की मौत          BIG NEWS : होम क्वारंटाइन हो गए हैं सीएम हेमंत सोरेन, आज हो सकता है कोरोना टेस्ट !         BIG NEWS : मंत्री मिथिलेश, विधायक मथुरा समेत 165 नए कोरोना पॉजिटिव         BIG NEWS : उड़ी सेक्टर में भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद         BIG NEWS : लद्दाख में एलएसी पर सेना पूरी तरह से मुस्तैद         CBSE: नौवीं से बारहवीं कक्षा तक के छात्रों के सिलेबस में होगी 30 फीसदी कटौती         BIG NEWS : पुलवामा आतंकी हमले में शामिल एक और OGW को NIA ने किया गिरफ्तार         BIG NEWS : कल घोषित होगा मैट्रिक का रिजल्ट         BIG NEWS : POK में चीन और पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन         बारामूला में हिजबुल मुजाहिदीन का एक OGW गिरफ्तार, हैंड ग्रेनेड बरामद         अंदरखाने खोखला, बाहर-बाहर हरा-भरा...!        

साेते रहे पुलिस के जवान, हथकड़ी सहित अस्पताल से भाग निकला नक्सली

Bhola Tiwari May 29, 2019, 2:38 PM IST टॉप न्यूज़
img


नितिन 

सरायकेला : झारखंड के सरायकेला सदर अस्पताल के कैदी वार्ड से नक्सली हथकड़ी सहित फरार हो गया। उस समय उसकी सुरक्षा में तैनात चार पुलिस जवान और एक एसआइ सो रहे थे। अस्पताल के कैदी वार्ड में इलाजरत नक्सली बुधवार सुबह चार बजकर पांच मिनट पर भागा। उस समय उसकी सुरक्षा में तैनात चार पुलिस जवान और एक एसआइ सो रहे थे। अस्पताल के अन्य स्टाफ भी सो रहे थे। इसी का फायदा उठाकर नक्सली पीछे के रास्ते से फरार हो गया।    

नक्सली शंभू मांझी को पिछले दिनों कुचाई क्षेत्र में हुई मुठभेड़ के बाद घायल अवस्था में जंगल से पकड़ा गया था। पहले उसे जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसके बाद स्थिति सुधरने पर उसे सरायकेला सदर अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती किया गया। अस्पताल में उसपर नजर रखने के लिए चार पुलिस जवान और एक एसआइ को तैनात किया गया था। बावजूद इसके वह भाग निकलने में सफल रहा। सीसीटीवी फुटेज की गवाही है कि जिस समय शंभू फरार हुआ, सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी सो रहे थे। अस्पताल के अन्य कर्मचारी भी सो रहे थे। इसी का फायदा उसने उठाया और हथकड़ी सहित भाग निकला।

सुरक्षार्मियों की नींद खुली तो देखा कि शंभू नहीं है। पहले इधर-उधर ढूंढा गया और जब सभी समझ गए कि वह फरार हो गया है तो हड़कंप मच गया। पुलिस के आलाधिकारियों को सूचना दी गई। उसके बाद तफ्तीश शुरू हुई। सीसीटीवी का फुटेज खंगाला गया। शंभू मुख्य गेट की बजाय पीछे के गेट से पाेस्टमार्टम हाउस के पास से होते हुए निकल गया। 

गौरतलब है कि सरायकेला से करीब 33 किमी दूर कुचाई और खरसावां प्रखंड के सीमावर्ती रायसिंदरी-बुरुटोला जंगल में मंगलवार तड़के सुबह चार से पांच बजे के बीच नक्सलियों द्वारा लगाए गए आइईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) के 14-15 विस्फोट हुए थे, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन) बटालियन और झारखंड जगुआर के 26 जवान घायल हो गए। जिसमें छह की हालत गंभीर है। धमके के बाद नक्सलियों ने जवानों को लक्ष्य कर फायरिंग भी की। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें तीन-चार नक्सलियों के भी मारे जाने की सूचना आई। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की। वहीं जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भाग गए।

इस संबंध में जिले के एसपी चंदन सिन्हा ने कहा कि खरसावां-कुचाई के जंगलों में पिछले तीन दिनों से सर्च ऑपरेशन चल रहा था। मंगलवार की सुबह नक्सलियों ने आइईडी विस्फोट कर दिया। जिसमें 26 जवान घायल हुए है। पांच जवानों की हालत नाजुक है। सभी को बेहतर इलाज के लिए रांची के मेडिका में भर्ती कराया गया है। पूरे जंगल की घेराबंदी कर ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Similar Post You May Like

Recent Post

Popular Links