ब्रेकिंग न्यूज़
नेपाल पीएम के बिगड़े बोल, कहा – “नेपाल में हुआ था भगवान राम का जन्म, नेपाली थे भगवान राम”         CBSE 12वीं का रिजल्ट : देश में 88.78% स्टूडेंट पास         BIG NEWS : सेना प्रमुख एमएम नरवणे जम्मू पहुंचे, सुरक्षा स्थिति का लिया जायजा         अनंतनाग एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर         बांदीपोरा में 4 OGWS गिरफ्तार, हथियार बरामद         BIG NEWS : हाफिज सईद समेत 5 आतंकियों के बैंक अकाउंट फिर से बहाल         BIG NEWS : लालू यादव का जेल "दरबार", तस्वीर वायरल         मान लीजिए इंटर में साठ प्रतिशत आए, या कम आए, तो क्या होगा?         BIG NEWS : झारखंड में रविवार को कोरोना संक्रमण से 6 मरीजों की मौत, बंगाल-झारखंड सीमा सील         BIG NEWS : सोपोर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, अब तक 2 आतंकी ढेर         BIG NEWS : देश में PMAY के क्रियान्वयन में रामगढ़ नंबर वन         BIG NEWS : श्रीनगर में तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरमैन अशरफ सेहराई गिरफ्तार         BIG NEWS : ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव         BIG NEWS : मध्यप्रदेश की राह पर राजस्थान !         अमिताभ बच्चन ने कोरोना के खौफ के बीच सुनाई थी उम्मीद भरी कविता, अब..         .... टिक-टॉक वाले प्रकांड मेधावियों का दस्ता         BIG BRAKING : नक्सलियों नें कोल्हान वन विभाग कार्यालय व गार्ड आवास उड़ाया         BIG NEWS : महानायक अमिताभ बच्चन के बाद अभिषेक बच्चन को भी कोरोना         BIG NEWS : अमिताभ बच्चन करोना पॉजिटिव         BIG NEWS : आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम         अपराधी मारा गया... अपराध जीवित रहा !          BIG NEWS : भारत चीन के बीच बातचीत, सकारात्मक सहमति के कदम आगे बढ़े         BIG NEWS : बारामूला के नौगाम सेक्टर में LOC के पास मुठभेड़, दो आतंकी ढेर         BIG STORY : समरथ को नहिं दोष गोसाईं         शर्मनाक : बाबू दो रुपए दे दो, सुबह से भूखी हूं.. कुछ खा लुंगी         BIG NEWS : वर्चुअल काउंटर टेररिज्म वीक में बोले सिंघवी, कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, था और रहेगा         BIG NEWS : कानपुर से 17 किमी दूर भौती में मारा गया गैंगेस्टर विकास, एसटीएफ के 4 जवान भी घायल         BIG NEWS : झारखंड के स्कूलों पर 31 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन         BIG NEWS : चीन के खिलाफ “बायकॉट चाइना” मूवमेंट          पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा सेक्टर में की गोलाबारी, 1 जवान शहीद         मुसीबत देश के आम लोगों की है जो बहुत....         BIG NEWS : एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर विकास दुबे         बस नाम रहेगा अल्लाह का...         BIG NEWS : सेना के काफिले पर आतंकी हमला, जवान समेत एक महिला घायल        

लिख दिया खुल के नोट पे सोनम गुप्ता बेवफा है

Bhola Tiwari May 25, 2019, 5:06 PM IST टॉप न्यूज़
img

एस डी ओझा

जब नोटबंदी हुई तो यह प्रश्न भी उछला कि क्या वास्तव में सोनम गुप्ता बेवफा है ? यह प्रश्न फेसबुक व ट्वीटर पर खूब पूछा गया , लेकिन कोई वाजिब जवाब नहीं मिला । इन सोशल साइट्स पर सोनम गुप्ता के चर्चे आम हो गये । कुछ पक्ष में तो कुछ विपक्ष में । नोट के लिए लाइन में लगे लोग और घर में बैठी " सास बहु सीरियल " देखने वाली महिलाओं में यह चर्चा खास थी कि सोनम गुप्ता बेवफा क्यों कर हुई ? पुराने नोट बदलते वक्त बैंकों में काम करने वाले क्लर्कों के दिमाग में भी यह बात उमड़ घुमड़ रही होगी । नोट के लिए लाइन में लगे लोगों की हाय तौबा से हैरान परेशान बैंक मैनेजर भी बीच बीच में बखवा मिलने पर यही सोच रहा होगा कि आखिर सोनम बेवफा क्यों है ? 

दरअसल हुआ यह होगा कि सोनम गुप्ता नाम की लड़की ने अपने आशिक की जान की परवाह करते हुए कह दिया होगा कि अब हम नहीं मिल सकते । लड़की के घर वाले आशिक की जान लेने पर आमादा हो गये होंगे । लड़की के पास और कोई चारा नहीं था । उसने दो टूक शब्दों में आशिक को यह बात कही होगी और अपना मोबाईल स्वीच ऑफ कर दिया होगा । यह बात आशिक को बड़ी नागवार गुजरी होगी । उसके पास कागज होगा नहीं । उसने जल्दी से दस के मुड़े तुड़े नोट ( उस समय वही उसके पास उपलब्ध होगा ) पर लिखा - "सोनम गुप्ता बेवफा है "। इसे फेस बुक पर अपलोड कर दिया । फेस बुक पर यह पोस्ट वायरल हो गयी । नोटबंदी से ज्यादा इस बात को प्रचार मिला कि "सोनम गुप्ता बेवफा है " । लोग धड़ाधड़ दस , पचास व सौ के नोटों पर लिखने लगे "सोनम गुप्ता बेवफा है "। उस समय तक दो हजार के नोट चलन में आ गये थे । उस पर भी लिखा गया " सोनम गुप्ता बेवफा है "।

अपने आशिक का यह कुकृत्य देख सोनम गुप्ता ने अपना सिर पीट लिया होगा । इश्क में रूसवा हो उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली होगी । मरने से पहले उसने दस के नोट पर लिखा था - " मैं बेवफा नहीं हूं " । इसे हमने आपने सभी ने पढ़ा । लेकिन एक झूठ जब बार बार कहा जाय तो वह सच हो जाता है । यही बात इस केस में भी हुआ । किसी ने सोनम गुप्ता की बात को सच नहीं माना । उसके नाम के आगे यह विशेषण चस्पा हीं रहा । आज भी लोगों की नजरों में सोनम गुप्ता बेवफा है । सोनम नाम की लड़कियों का मजाक बनाया जाने लगा । इस नाम की लड़कियों का घर से निकलना दूभर हो गया । उस दौर में "सोनम गुप्ता बेवफा है " टाॅप ट्रेंड रहा , जिसकी आड़ में सोनम नाम की लड़कियों का बखूबी चरित्र हनन हुआ ।

आज नोटबंदी को हुए साल भर से अधिक हो गये । आज कोई मोदी को सराह रहा है तो कोई जनता की परेशानियों का जिक्र कर रहा है , पर यह सच उजागर करने की किसी को फिक्र नहीं है कि सोनम गुप्ता का वह सिरफिरा आशिक कौन था ? जिसके कारण सोनम गुप्ता इतनी बदनाम हुई । अगर सोनम गुप्ता ने अपनी जान दे दी है तो उसकी आत्म हत्या के पीछे क्या उसके आशिक का हाथ है ? उसे बदनाम करने वाला यह आशिक कौन है? कहां है ? क्या उसके किए की सजा उसे मिलेगी ? या जे एन यू में देशद्रोही नारे लगाने वालों की तरह हीं उसका भी कोई बाल बांका नहीं होगा !

Similar Post You May Like

Recent Post

Popular Links