ब्रेकिंग न्यूज़
अपराधी मारा गया... अपराध जीवित रहा !          BIG NEWS : भारत चीन के बीच बातचीत, सकारात्मक सहमति के कदम आगे बढ़े         BIG NEWS : बारामूला के नौगाम सेक्टर में LOC के पास मुठभेड़, दो आतंकी ढेर         BIG STORY : समरथ को नहिं दोष गोसाईं         शर्मनाक : बाबू दो रुपए दे दो, सुबह से भूखी हूं.. कुछ खा लुंगी         BIG NEWS : वर्चुअल काउंटर टेररिज्म वीक में बोले सिंघवी, कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, था और रहेगा         BIG NEWS : कानपुर से 17 किमी दूर भौती में मारा गया गैंगेस्टर विकास, एसटीएफ के 4 जवान भी घायल         BIG NEWS : झारखंड के स्कूलों पर 31 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन         BIG NEWS : चीन के खिलाफ “बायकॉट चाइना” मूवमेंट          पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा सेक्टर में की गोलाबारी, 1 जवान शहीद         मुसीबत देश के आम लोगों की है जो बहुत....         BIG NEWS : एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर विकास दुबे         बस नाम रहेगा अल्लाह का...         BIG NEWS : सेना के काफिले पर आतंकी हमला, जवान समेत एक महिला घायल         BIG NEWS : लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने की थी बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या         दुबे के बाद क्या ?         मै हूं कानपुर का विकास...         BIG NEWS : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने 6 पुलों का किया ई उद्घाटन, कहा-सेना को आवाजाही में मिलेगी सुविधा         BIG NEWS : कुख्यात अपराधी विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार         BIG MEWS : चुटुपालु घाटी में आर्मी का गाड़ी खाई में गिरा, एक जवान की मौत, दो घायल         BIG NEWS : सेना ने फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत 89 एप्स पर लगाया बैन         BIG NEWS : बांदीपोरा में आतंकियों ने बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या, हमले में पिता-भाई की भी मौत         नहीं रहे शोले के ''सूरमा भोपाली'', 81 की उम्र में अभिनेता जगदीप का निधन         गृह मंत्रालय ने IPS अधिकारी बसंत रथ को किया निलंबित, दुर्व्यवहार का आरोप         BIG NEWS : कुलभूषण जाधव ने रिव्यू पिटीशन दाखिल करने से किया इनकार, पाकिस्तान ने दिया काउंसलर एक्सेस का प्रस्ताव         पुलिस पूछ रही है- कहां है दुबे         झारखंड मैट्रिक रिजल्ट : स्टेट टॉपर बने मनीष कुमार         झारखंड बोर्ड परीक्षा रिजल्ट : कोडरमा अव्वल और पाकुड़ फिसड्डी         BIG NEWS :  मैट्रिक का रिजल्ट जारी, 75 परसेंट पास हुए छात्र         पाकिस्तान की करतूत, बालाकोट सेक्टर के रिहायशी इलाकों में की गोलाबारी, एक महिला की मौत          BIG NEWS : होम क्वारंटाइन हो गए हैं सीएम हेमंत सोरेन, आज हो सकता है कोरोना टेस्ट !         BIG NEWS : मंत्री मिथिलेश, विधायक मथुरा समेत 165 नए कोरोना पॉजिटिव         BIG NEWS : उड़ी सेक्टर में भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद         BIG NEWS : लद्दाख में एलएसी पर सेना पूरी तरह से मुस्तैद         CBSE: नौवीं से बारहवीं कक्षा तक के छात्रों के सिलेबस में होगी 30 फीसदी कटौती         BIG NEWS : पुलवामा आतंकी हमले में शामिल एक और OGW को NIA ने किया गिरफ्तार         BIG NEWS : कल घोषित होगा मैट्रिक का रिजल्ट         BIG NEWS : POK में चीन और पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन         बारामूला में हिजबुल मुजाहिदीन का एक OGW गिरफ्तार, हैंड ग्रेनेड बरामद         अंदरखाने खोखला, बाहर-बाहर हरा-भरा...!        

राजनीति के बिग ब्रैंड हो गए हैं नरेंद्र मोदी : अमरेंद्र सिंह

Bhola Tiwari May 24, 2019, 12:32 AM IST टॉप न्यूज़
img

 सिद्धार्थ सौरभ

नरेंद्र मोदी भारतीय राजनीति के बिग ब्रैंड हो गए हैं। आप इसे ऐसे समझे की वे उस गेंद की तरह साबित हुए हैं, जिसे जितना दबाओ, दुगुना उछलती है। मैंने ऐसा पहला नेता देखा, जिसकी नीतियों से जिनका फ़ायदा हुआ, वे तो उसके गीत गा ही रहे थे। जिनके धंधे चौपट या बदतर हुए, वे भी मुखर होकर कह रहे थे की मोदी को वोट न दें। तो क्या कांग्रेस को वोट दें। कुछ लोग कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के भ्रष्टाचार की गाथाएं गा रहे थे तो कुछ का कहना था कि ग्राउंड पर कांग्रेस है ही कहाँ? 

मोदी ने बने बनाए राजनीतिक ट्रेंड को खत्म कर दिया। जाति की दीवार गिर गई। वंशवाद धाराशाही हो गया। राजनीतिक पंडितों के पोल बे पोल हो गए और अंततः मोदी की रणनीति जीत गई। अपने दम पर 300 के पार।

लिहाजा मोदी की आंधी में जब राज्यों में कांग्रेस के तम्बू बुरी तरह उखड़ गए, तब पंजाब में अमरेंद्र सिंह बड़े नायक बनकर उभरे हैं। अमरेंद्र सिंह का आत्मविश्वास ग़ज़ब का था। एकदम चट्टानी। कांग्रेस को चाहिए कि वह नरेंद्र मोदी के विकल्प के तौर पर अमरेंद्र सिंह को प्रस्तुत करे और राहुल गांधी से इस्तीफ़ा देने को कहे। अगर आप नाकाम लोगों का तिरस्कार और कामयाब लोगों का पुरस्कार नहीं करेंगे तो वही होगा, जो कांग्रेस में हो रहा है। राजनीति के जानकारों का मानना है कि राहुल गांधी को एक बार कांग्रेस के आधिकारिक नेतृत्व से अलग होना होगा। 

 मोदी के इस महा विजय को लेकर सोशल मीडिया पर कई जुमले गढ़े जा रहे हैं। कई कहानियां बन रहे हैं। नरेंद्र मोदी के बारे में एक वाट्सएप चल रहा है, जो कि इस चुनाव की राजनीतिक संवेदना को रेखांकित करता है। वह यह कि अब तक राजनीतिक विज्ञान में पढ़ा था की एमपी मिलकर पीएम बनाते हैं, लेकिन यहाँ तो एक पीएम ने इतने एमपी बना दिये। कुछ हद तक ये बात सही है, लेकिन ये याद रखना होगा कि मोदी लहर कुछ नहीं कर पाती अगर ज़मीन पर भाजपा का संगठन इतना मजबूत और सुसंगठित न होता। भाजपा की किलेबंदी मज़बूत थी और उसके सैनिक बहुत सन्नद्ध। इसके विपरीत कांग्रेस का संगठन ज़मीन पर एकदम ध्वस्त।

Similar Post You May Like

Recent Post

Popular Links