ब्रेकिंग न्यूज़
BIG STORY : नदियां गायब हो रहीं या मनुष्यता का डिहाड्रेशन हो रहा...                           BIG NEWS : चीन के प्रति अमेरिका के तेवर सख्त, चीन से आने वाली उडा़नों पर लगाई रोक         BIG NEWS : जैश-ए-मोहम्मद का आईईडी विशेषज्ञ अब्दुल रहमान मारा गया         BIG NEWS : अंकित शर्मा मर्डर केस: ताहिर हुसैन ने रची थी पूरी साजिश, चार्जशीट में पुलिस का दावा         चीनी घुसपैठ: तरीका और पृष्ठभूमि से समझिए मंशा          महबूबा मुफ्ती को राहत नहीं, सरकार ने शाह फैसल समेत 3 नेताओं पर से हटाया PSA          BIG NEWS : मसूद अजहर के रिश्तेदार समेत तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर         जार्ज फ्लाँयड मर्डर         ....खलनायक को पाप से मुक्ति मिले         रामकृपाल कंट्रशन के कार्यालय में एनआईए की छापेमारी         यहाँ से फूटती है उम्मीद की किरण..।         BIG NEWS : पाकिस्तान में 3 और नाबालिग हिंदू लड़कियां अगवा, मौलवियों ने जबरन धर्म परिवर्तन कराकर कराई शादी         ..जब प्रेसिडेंट ट्रंप को बंकर में छिपना पड़ा         त्राल एनकाउंटर में 1 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी          इतिहासकार विजया रामास्वामी का निधन          BIG NEWS  : वैष्णो देवी कटड़ा में 50 घोड़ों और 50 चालकों का कोरोना टेस्ट         झारखंड में कुचल दी गई राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी की संभावनाएं.. अब सब्जी बेचने को हो गई विवश..         शांति-कपोत आत्महत्या कर लेते हैं !          52 years back : गोरे लोग इसके जिम्मेदार हैं तो यह गोरा आपके बीच खड़ा है...         कोरोना काल में हमारे बच्चे !         BIG NEWS : ISI के लिए काम करते थे पाकिस्तानी जासूस, भारत ने देश से बाहर निकाला         BIG NEWS : झारखंड में खुलेगी सभी दुकानें और चलेंगे ऑटो रिक्शा         पाकिस्तान को सिखाया सबक, कई चौकियां तबाह, छह सैनिक घायल         भारतीय सेना ने घुसपैठ कर रहे 3 आतंकियों को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन जारी         नेतागिरी चमकाने के लिए बेशर्म होना जरूरी....         BIG NEWS : सिंह मैंशन व रघुकुल समर्थकों में भिड़ंत, लाठी-डंडे व तलवार से हमला, दो की हालत गंभीर          ग्रामीणों और बच्चों को ढाल बनाकर नक्सलियों ने पुलिस पर किया हमला, 2 जवान शहीद         BIG NEWS : जासूसी करते हुए पकड़े गए पाक हाई कमीशन के दो अधिकारी, दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया         POK के सभी टेरर कैंपों में भरे पड़े हैं आतंकवादी : लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू         BIG NEWS : बख्तरबंद वाहन में घुसे चीनी सैनिकों को भारतीय सेना ने घेर कर मारा        

पाकिस्तानी आर्मी कोरोना संक्रमित मरीजों को जबरन भेज रही पीओके और गिलगिट- बल्तिस्तान

Bhola Tiwari Mar 27, 2020, 7:59 PM IST टॉप न्यूज़
img

● पाकिस्तान की करतूत : पाकिस्तानी आर्मी कोरोना मरीजों को गाड़ियों में भरकर जबरन भेज रही है पीओके और गिलगिट बल्तिस्तान 


टोनी पाधा

श्रीनगर : पाकिस्तान अपनी गंदी हरकत से कभी बाज नहीं आता। पाकिस्तान अब एक नया खेल खेल रहा है। वहां के हुक्मरानों की शह पर पाकिस्तान की सेना पंजाब प्रांत से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को जबरन पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर और गिलगिट बल्तिस्तान भेज रही है। लिहाजा वहां के स्थानीय लोगों ने पाकिस्तान की इस करतूत का जमकर विरोध किया है। लेकिन पाकिस्तानी सेना बंदूक की नोक पर उनकी आवाज दबा रही है और मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रही है। पाकिस्तानी आर्मी जबरन कोरोना मरीजों को गाड़ियों में भरकर पीओके और गिलगिट बल्तिस्तान भेज रही है। 

 सूत्रों के मुताबिक खबर है कि पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों ने आदेश दिया है कि सेना मुख्यालय और सेना परिवार के आस-पास कोरोना का कोई भी मरीज नहीं होना चाहिए। हुक्मरानो के हुकुम का पालन करते हुए करते हुए पाकिस्तान आर्मी मीरपुर सहित पीओके में बने कई क्वारंटाइन सेंटर में कोरोना के मरीजों को जबरन वाहनों में भरकर भेज रही है।

 विरोध के बावजूद नहीं मानी पाकिस्तानी आर्मी

पीओके में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों को रखने पर स्थानीय लोगों ने विरोध किया है। स्थानीय लोगों ने कहा कि उनके यहां पहले से ही स्वास्थ्य एवं अन्य जरूरी सुविधाओं का अभाव है। कोरोना मरीजों को यहां पर रखने पर पूरा क्षेत्र महामारी की चपेट में आ सकता है। लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान आर्मी ने उनकी एक भी बात नहीं मानी। 

गौरतलब है कि पाकिस्तान को पीओके एवं गिलगिट बल्तिस्तान की फिक्र नहीं है क्योंकि राजनीतिक रूप से पाकिस्तान के लिए पंजाब अधिक अहमियत रखता है। पीओके के राजनीतिक कार्यकर्ता डॉ. अमजद अयूब मिर्जा ने कहा कि पाकिस्तान में शासन की कमी है, इसीलिए उन्होंने पूरे देश को सेना को सौंप दिया है। सेना अपने हितों के अनुकूल सभी व्यवस्था कर रही है।

पाकिस्तान में.1200 के करीब कोरोना पॉजिटिव 

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या 1200 के करीब है। लेकिन पाकिस्तान सरकार इसको लेकर बिल्कुल भी सतर्क नहीं है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान अपने देश में कोरोना वायरस को रोकने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे है। वहीं कोरोना मरीजों को पीओके और गिलगित बल्तिस्तान भेजने से वहां पर महामारी फैलने की संभावना और बढ़ गई है। पाकिस्तान शुरू से पीओके और गिलगित बल्तिस्तान के नागरिकों के साथ सौतेला व्यवहार करता है।

Similar Post You May Like

Recent Post

Popular Links