ब्रेकिंग न्यूज़
BIG NEWS : झारखंड में मास्क पहनना कंपलसरी, नहीं पहने पर दर्ज होगी FIR         BIG STORY : नदियां गायब हो रहीं या मनुष्यता का डिहाड्रेशन हो रहा...                           BIG NEWS : चीन के प्रति अमेरिका के तेवर सख्त, चीन से आने वाली उडा़नों पर लगाई रोक         BIG NEWS : जैश-ए-मोहम्मद का आईईडी विशेषज्ञ अब्दुल रहमान मारा गया         BIG NEWS : अंकित शर्मा मर्डर केस: ताहिर हुसैन ने रची थी पूरी साजिश, चार्जशीट में पुलिस का दावा         चीनी घुसपैठ: तरीका और पृष्ठभूमि से समझिए मंशा          महबूबा मुफ्ती को राहत नहीं, सरकार ने शाह फैसल समेत 3 नेताओं पर से हटाया PSA          BIG NEWS : मसूद अजहर के रिश्तेदार समेत तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर         जार्ज फ्लाँयड मर्डर         ....खलनायक को पाप से मुक्ति मिले         रामकृपाल कंट्रशन के कार्यालय में एनआईए की छापेमारी         यहाँ से फूटती है उम्मीद की किरण..।         BIG NEWS : पाकिस्तान में 3 और नाबालिग हिंदू लड़कियां अगवा, मौलवियों ने जबरन धर्म परिवर्तन कराकर कराई शादी         ..जब प्रेसिडेंट ट्रंप को बंकर में छिपना पड़ा         त्राल एनकाउंटर में 1 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी          इतिहासकार विजया रामास्वामी का निधन          BIG NEWS  : वैष्णो देवी कटड़ा में 50 घोड़ों और 50 चालकों का कोरोना टेस्ट         झारखंड में कुचल दी गई राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी की संभावनाएं.. अब सब्जी बेचने को हो गई विवश..         शांति-कपोत आत्महत्या कर लेते हैं !          52 years back : गोरे लोग इसके जिम्मेदार हैं तो यह गोरा आपके बीच खड़ा है...         कोरोना काल में हमारे बच्चे !         BIG NEWS : ISI के लिए काम करते थे पाकिस्तानी जासूस, भारत ने देश से बाहर निकाला         BIG NEWS : झारखंड में खुलेगी सभी दुकानें और चलेंगे ऑटो रिक्शा         पाकिस्तान को सिखाया सबक, कई चौकियां तबाह, छह सैनिक घायल         भारतीय सेना ने घुसपैठ कर रहे 3 आतंकियों को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन जारी         नेतागिरी चमकाने के लिए बेशर्म होना जरूरी....         BIG NEWS : सिंह मैंशन व रघुकुल समर्थकों में भिड़ंत, लाठी-डंडे व तलवार से हमला, दो की हालत गंभीर          ग्रामीणों और बच्चों को ढाल बनाकर नक्सलियों ने पुलिस पर किया हमला, 2 जवान शहीद         BIG NEWS : जासूसी करते हुए पकड़े गए पाक हाई कमीशन के दो अधिकारी, दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया         POK के सभी टेरर कैंपों में भरे पड़े हैं आतंकवादी : लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू         BIG NEWS : बख्तरबंद वाहन में घुसे चीनी सैनिकों को भारतीय सेना ने घेर कर मारा        

कोरोना कोलाहल : डीसी आदेश के सामने नृत्य करते सत्ता के पैबंद

Bhola Tiwari Mar 27, 2020, 2:49 PM IST टॉप न्यूज़
img

● डीसी साहब ! यह रांची का लॉक डाउन, जहां के आप मालिक हैं

● चुटिया, लालपुर और मेन रोड के डेली मार्केट में एलपीजी गैस और सब्जी खरीदने को लेकर मारामारी


मानिक बोस

रांची : डिअर DC साहब,

कोरोना महामारी को लेकर पूरे रियासत में लॉक डाउन है। राजधानी रांची में भी, जहां के आप मालिक है। केंद्र और राज्य की सरकार ने घर में रहने के आदेश दिए हैं तो अनायास लगी भीड़ पर आवाज उठाना आवाम की आदत बन गई है। इसे व्यक्तिगत आक्षेप नहीं समझीए साहब। न किसी की व्यक्तिगत आलोचना है। लॉक डाउन में यह रांची शहर की तस्वीर है। पहचानिए। आपकी रियासत की तस्वीर है। यह कई तस्वीरों का एक कोलाज़ है जो आपके शहर का चरित्र दिखा रहा है। यहीं आपका निवास है, दफ्तर है और कोर्ट भी है। इतना सारा कुछ इसलिए कि आप जिले के राजा हैं। 



महसूस कीजिये, ये तस्वीरें बताती हैं कि आपके जिले में लॉक डाउन के क्या हालात है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के निर्देश में यह सभी नहीं है। जो हो रहा है। जो आपके जिले में दिख रहा है। क्या यही सोशल डिस्टेंसिंग है आपका। आप तो ऐसे सोशल डिस्टेंसिंग के हिमायती नहीं है। क्योंकि आप DC हैं।

कहा न, PM मोदी और CM हेमंत सोरेन ने हमें दृष्टि दी है लॉक डाउन के दरमियान कैसे रहना है। इसलिए आपको दिखा रहा हूँ, आपके शहर की तस्वीर।