ब्रेकिंग न्यूज़
मां लक्ष्मी का ऐसा मंदिर, जहां एक सिक्के से होती है हर इच्छा पूरी         इस शिवलिंग में हैं एक लाख छिद्र, यहां छुपा है पाताल का रास्ता         विपक्ष करता रहा हंगामा और मोदी सरकार ने राज्यसभा में भी पास कराए कृषि बिल, किसानों को कहीं भी फसल बेचने की आजादी         पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप         BIG NEWS : एक पत्रकार, चीनी महिला और नेपाली नागरिक गिरफ्तार, चीन को खुफिया जानकारी देने का आरोप         जम्मू कश्मीर में बड़े आर्थिक पैकेज की घोषणा : बिजली-पानी के बिलों पर एक साल तक 50 प्रतिशत की छूट का ऐलान         ऐसा मंदिर जहां चूहों को भोग लगाने से प्रसन्न होती है माता         यहां भोलेनाथ ने पांडवों को दिए शिवलिंग के रूप में दर्शन !         BIG NEWS : राजौरी में लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकी गिरफ्तार, 1 लाख रुपये समेत AK-56 राइफल बरामद         BIG NEWS : आतंकी संगठन अल-कायदा मॉड्यूल का  भंडाफोड़, 9 आतंकी गिरफ्तार         BIG NEWS : पश्चिम बंगाल और केरल में एनआईए की छापेमारी, अल-कायदा के नौ आतंकी गिरफ्तार         BIG NEWS : दिशा सालियान के साथ चार लोगों ने कियारेप !         अनिल धस्माना को NTRO का बनाया गया अध्यक्ष         जहां शिवलिंग पर हर बारह साल में गिरती है बिजली         BIG NEWS : पाकिस्तान की नई चाल, गिलगित-बल्तिस्तान को प्रांत का दर्जा देकर चुनाव कराने की तैयारी         BIG NEWS : सहायक पुलिस कर्मियों पर लाठीचार्ज, कई घायल, आंसू गैस के गोले छोड़े         BIG NEWS : सर्दी के मौसम में लद्दाख में मोर्चाबंदी के लिए सेना पूरी तरह तैयार          “LAC पर चीन को भारत के साथ मिलकर सैनिकों की वापसी प्रक्रिया पर काम करना चाहिए” :  विदेश मंत्रालय प्रवक्ता         BIG NEWS : जम्मू कश्मीर पहुंचे सेनाध्यक्ष ने सुरक्षा स्थिति का लिया जायजा, उपराज्यपाल से भी की मुलाकात         BIG NEWS : 'मैं भी मारा जाऊंगा'         एक ऐसा मंदिर जहां पार्वतीजी होम क्वारैंटाइन में और महादेव कर रहे हैं इंतजार         अदृश्य भक्त करता है रोज भगवान शिव की आराधना , कौन है वो ?         BIG NEWS : सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी ठिकाना ढूंढ निकाला, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद         BIG NEWS : “भारत बड़ा और कड़ा क़दम उठाने के लिए तैयार”: राजनाथ सिंह         BIG NEWS : श्रीनगर एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया         इलाहाबाद में एक मंदिर ऐसा, जहां लेटे हैं हनुमान जी         यहां भगवान शिव के पद चिन्ह है मौजूद         BIG NEWS : दोनों देशों की सेनाओं के बीच 20 दिन में तीन बार हुई फायरिंग         BIG NEWS : मॉस्को में विदेश मंत्रियों की मुलाकात से पहले पैंगोंग सो झील के किनारे चली थी 100-200 राउंड गोलियां- मीडिया रिपोर्ट         BIG NEWS : पाकिस्तानी सेना ने सुंदरबनी सेक्टर में की गोलाबारी, 1 जवान शहीद         CBI को दिशा सलियान की मौत की गुत्थी सुलझाने वाले कड़ी की तलाश !         हर साल बढ़ जाती है इस शिवलिंग की लंबाई, कहते हैं इसके नीचे छिपी है मणि         कलयुग में यहां बसते हैं भगवान विष्णु...         BIG NEWS : देश से बाहर प्याज निर्यात पर प्रतिबंध         BIG NEWS :  LAC पर हालात बिल्कुल अलग, हम हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार : राजनाथ सिंह         

झारखंड में 31 मार्च तक लॉक डाउन, जारी रहेंगी सारी आवश्यक सेवाएं

Bhola Tiwari Mar 22, 2020, 10:49 PM IST टॉप न्यूज़
img


जितेंद्र कुमार

रांची : कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए झारखंड में भी 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है। सीएम हेमंत सोरेन ने रविवार शाम एक हाइ लेवल मीटिंग के बाद इसकी घोषणा की। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री ने देर शाम अपने कांके रोड स्थित आवास पर राज्य के आला अधिकारियों के साथ बैठक की।

सोमवार सुबह 6 बजे से लॉकडाउन 

सीएम सोरेन ने बताया कि यह लॉकडाउन सोमवार की सुबह छह बजे से 31 मार्च की रात 12 बजे तक रहेगा। सीएम के निर्देश के बाद राज्य के सारे बॉर्डर सील होंगे। हालांकि जरूरी चीजों जुड़ी चीजों की दुकान खुली रहेंगी। दवा दुकान, दूध दुकान की सेवा बाधित नहीं होंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के आदेश का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। इस दौरान कोई भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट सर्विस को इजाजत नहीं होगी। इसमें प्राइवेट बसें, टैक्सी, ऑटो रिक्शा, रिक्शा, ई-रिक्शा सब बंद रहेंगी। सारे शॉप्स, बाजार, व्यापारिक प्रतिष्ठान, फैक्ट्री, वर्कशॉप, ऑफिस, गोदाम, साप्ताहिक बाजार ये सब बंद रहेंगे। राज्य से सभी राज्यों के बॉर्डर सील कर दिये जायेंगे।जरूरी सामानों जैसे दूध, सब्जियां, खाने-पीने के सामानों की आपूर्ति को इजाजत होगी।

वहीं अधिकारियों कर्मचारियों को हेडक्‍वार्टर नहीं छोड़ने का निर्देश दिया गया है। साथ ही कहा गया है कि जरूरत के अनुसार उन्‍हें दफ्तर आना होगा। वहीं बिहार में कोरोना से एक मरीज की मौत और दो पॉजीटिव पाये जाने के बाद बिहार सरकार ने भी एहतियात के तौर पर 31 मार्च तक पूरे बिहार में लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है। वहीं केंद्र सरकार ने देश के 75 जिलों को लॉक डाउन करने का निर्देश दिया है। इससे पहल राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना से डरना नहीं है। सरकार मुस्तैदी से इस आपदा से लड़ने को तैयार है। आम जनता को डरने की आवश्यकता नहीं है।

Similar Post You May Like

Recent Post

Popular Links