ब्रेकिंग न्यूज़
मां लक्ष्मी का ऐसा मंदिर, जहां एक सिक्के से होती है हर इच्छा पूरी         इस शिवलिंग में हैं एक लाख छिद्र, यहां छुपा है पाताल का रास्ता         विपक्ष करता रहा हंगामा और मोदी सरकार ने राज्यसभा में भी पास कराए कृषि बिल, किसानों को कहीं भी फसल बेचने की आजादी         पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप         BIG NEWS : एक पत्रकार, चीनी महिला और नेपाली नागरिक गिरफ्तार, चीन को खुफिया जानकारी देने का आरोप         जम्मू कश्मीर में बड़े आर्थिक पैकेज की घोषणा : बिजली-पानी के बिलों पर एक साल तक 50 प्रतिशत की छूट का ऐलान         ऐसा मंदिर जहां चूहों को भोग लगाने से प्रसन्न होती है माता         यहां भोलेनाथ ने पांडवों को दिए शिवलिंग के रूप में दर्शन !         BIG NEWS : राजौरी में लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकी गिरफ्तार, 1 लाख रुपये समेत AK-56 राइफल बरामद         BIG NEWS : आतंकी संगठन अल-कायदा मॉड्यूल का  भंडाफोड़, 9 आतंकी गिरफ्तार         BIG NEWS : पश्चिम बंगाल और केरल में एनआईए की छापेमारी, अल-कायदा के नौ आतंकी गिरफ्तार         BIG NEWS : दिशा सालियान के साथ चार लोगों ने कियारेप !         अनिल धस्माना को NTRO का बनाया गया अध्यक्ष         जहां शिवलिंग पर हर बारह साल में गिरती है बिजली         BIG NEWS : पाकिस्तान की नई चाल, गिलगित-बल्तिस्तान को प्रांत का दर्जा देकर चुनाव कराने की तैयारी         BIG NEWS : सहायक पुलिस कर्मियों पर लाठीचार्ज, कई घायल, आंसू गैस के गोले छोड़े         BIG NEWS : सर्दी के मौसम में लद्दाख में मोर्चाबंदी के लिए सेना पूरी तरह तैयार          “LAC पर चीन को भारत के साथ मिलकर सैनिकों की वापसी प्रक्रिया पर काम करना चाहिए” :  विदेश मंत्रालय प्रवक्ता         BIG NEWS : जम्मू कश्मीर पहुंचे सेनाध्यक्ष ने सुरक्षा स्थिति का लिया जायजा, उपराज्यपाल से भी की मुलाकात         BIG NEWS : 'मैं भी मारा जाऊंगा'         एक ऐसा मंदिर जहां पार्वतीजी होम क्वारैंटाइन में और महादेव कर रहे हैं इंतजार         अदृश्य भक्त करता है रोज भगवान शिव की आराधना , कौन है वो ?         BIG NEWS : सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी ठिकाना ढूंढ निकाला, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद         BIG NEWS : “भारत बड़ा और कड़ा क़दम उठाने के लिए तैयार”: राजनाथ सिंह         BIG NEWS : श्रीनगर एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया         इलाहाबाद में एक मंदिर ऐसा, जहां लेटे हैं हनुमान जी         यहां भगवान शिव के पद चिन्ह है मौजूद         BIG NEWS : दोनों देशों की सेनाओं के बीच 20 दिन में तीन बार हुई फायरिंग         BIG NEWS : मॉस्को में विदेश मंत्रियों की मुलाकात से पहले पैंगोंग सो झील के किनारे चली थी 100-200 राउंड गोलियां- मीडिया रिपोर्ट         BIG NEWS : पाकिस्तानी सेना ने सुंदरबनी सेक्टर में की गोलाबारी, 1 जवान शहीद         CBI को दिशा सलियान की मौत की गुत्थी सुलझाने वाले कड़ी की तलाश !         हर साल बढ़ जाती है इस शिवलिंग की लंबाई, कहते हैं इसके नीचे छिपी है मणि         कलयुग में यहां बसते हैं भगवान विष्णु...         BIG NEWS : देश से बाहर प्याज निर्यात पर प्रतिबंध         BIG NEWS :  LAC पर हालात बिल्कुल अलग, हम हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार : राजनाथ सिंह          BIG NEWS : गांदरबल में हिज्बुल मॉड्यूल का पर्दाफाश, हथियारों के साथ 3 हिज्बुल आतंकी गिरफ्तार        

बी पोजिटिव, आपदा में हम, हमारे समाज और हमारे डॉक्टरों की दक्षता सौ गुना बढ़ जाती है ...

Bhola Tiwari Mar 22, 2020, 6:34 PM IST टॉप न्यूज़
img


रंजीत कुमार

पटना  : अभी भारत में कोरोना दूसरी स्टेज पार करके तीसरी में जाने वाला है लेकिन सरकार की कोशिशो के कारण इन्फेक्टेड लोगों की संख्या सिर्फ 300 है । इस पर विश्व में कोई भी विश्वास करने को तैयार नहीं है ।अमरीका और यूरोप जहाँ फेल हो चुके है वहाँ भारत ने यह कामयाबी कैसे हासिल कर ली, ये सभी के लिए अचंभे की बात है ।

वास्तव में सरकार ने वक़्त से पहले ही इससे लड़ने की तैयारी कर ली इसलिए हमें यह कामयाबी हासिल हुई है कि WHO भी तारीफ करने पर मजबूर है ।लेकिन सरकार अभी रुकी नहीं है, इस सबके बावजूद वो बुरे वक्त के लिए भी तैयारी कर रही है । अगर कोई अनहोनी होती है तो उससे कैसे निबटना है सरकार ने उस तरफ कदम बढ़ा दिए है ।

कोरोना से निबटने के लिए सरकार दो कदम आगे चल रही है । रिटायर्ड डॉक्टरों और नर्सो को मैसेज भेज कर तैयार रहने के लिए कहा जा रहा है, वक़्त आने पर स्कूलों और कॉलेजो को अस्तपाल में बदला जा सकता है । आप अंदाजा नहीं लगा सकते कि सरकार किस तरह से देश को बचाने में लगी हुई है ।

वैसे आप तसल्ली रखिये , पहले कितनी भी राजनीति की गई हो लेकिन अब सभी राज्य सरकार भी केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम कर रही हैं। अब सभी सरकारें केंद्र के हर आदेश का पालन कर रही हैं और एक टीम की तरह देश को बचाने में लगी हुई हैं ।

विश्व मे अन्य देशों के मुकाबले हम डॉक्टरो के मामले में किस्मत वाले हैं क्योंकि विदेशी डॉक्टर दिन में सिर्फ 8 से 10 मरीजों को देखते हैं लेकिन हमारा एक डॉक्टर 300 से 400 मरीज भी देख लेता है । हमारा 100 बेड वाला अस्पताल 300 मरीजों की देखभाल कर सकता है ।

हमारे डॉक्टर दिन रात काम कर सकते हैं । सामान्य दिनों में जो भी हालात रहते हो लेकिन आपातकाल आने पर हमारे डॉक्टर और नर्स दुनिया के सबसे बेहतरीन प्रोफ़ेशनल साबित होंगे ।

Similar Post You May Like

Recent Post

Popular Links