ब्रेकिंग न्यूज़
पाकिस्तान में कोरोना : राशन सिर्फ मुसलमानों के लिए है, हिंदूओं को नहीं मिलेगा         चीन को खलनायक बनाकर अमेरिकीपरस्त प्रेस ने निकाली मीडिया की मैयत..         विएतनाम पर बीबीसी की रिपोर्ट : किस पर भरोसा करें!         पाकिस्तान में कोरोना : मास्क और ग्लव्स की जगह पॉलिथीन पहनकर इलाज कर रहे हैं डॉक्टर         राजकुमारी मारिया टेरेसा की कोरोना से मौत         टाटा ग्रुप ने 1500 करोड़,.अक्षय कुमार ने 25 करोड़ सहायता राशि का किया ऐलान, किन-किन हस्तियों ने दिया कितना दान         लॉकडाउन... मौत की राह में पलायन की अंतहीन पीड़ा         कोरोना को ‘इन्फोडेमिक’ बनाने से बचना होगा         कैराना बनता जा रहा है कोरोना          कोरोना से निपटने में PM मोदी ने की दान की अपील, भारी ट्रैफिक से वेबसाइट क्रैश         कोरोना : भारतीय रेल का अनोखा प्रयोग, ट्रेन की बोगियों को बनाया आइसोलेशन वार्ड         “मेड इन चाइना”: चीन के कोरोना टेस्ट किट ने स्पेन को दिया धोखा, सही जानकारी नहीं दे रहा है किट         बुजुर्गों को मौत परोसती पीढियां         पाकिस्तानी आर्मी कोरोना संक्रमित मरीजों को जबरन भेज रही पीओके और गिलगिट- बल्तिस्तान         कोरोना इफेक्ट : सस्ते लोन-EMI पर तीन महीने की छूट : RBI          कोरोना कोलाहल : डीसी आदेश के सामने नृत्य करते सत्ता के पैबंद          बनारस के कोइरीपुर में घास खा रहे मुसहर         चलो कुदरत की ओर...         अब, वतन लौट जाऊंगा...         मक्खियों के जरिए भी फैल सकता है कोरोना वायरसः मेडिकल मैगजीन "द लैंसट"         मोहल्ला क्लीनिक में कोरोना : सऊदी से लौटी तबरेज की बहन से डॉक्टर, उनकी पत्नी और बेटी को कोरोना संक्रमण         केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान : 3 महीने तक 5 किलो राशन, 1 किलो दाल और रसोई गैस सिलिंडर फ्री         कोरोना पर साजिश ! चीन को कटघरे में खड़ा करने के लिए खड़े हैं कई सवाल         कब होगी जनादेश से जड़ों की तलाश          कोरोना : मोदी सरकार 80 करोड़ लोगों को देगी ₹2 और ₹3 प्रति किलो गेहूँ-चावल         अंधविश्वास का वायरस..         मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ हुए क्वारंटाइन         "ग्लैमरस गर्ल आँफ पार्लियामेंट" कहा जाता था अद्वितीय सुंदरी तारकेश्वरी सिन्हा को         लॉकडाउन में मेडिकल स्टोर, राशन दुकान, पेट्रोल पंप, एलपीजी, एटीएम खुले रहेंगे         सभी सरकारी व प्राइवेट कंपनियों से कर्मचारियों की नौकरी बहाल रखने और वेतन नहीं घटाने के निर्देश         खुद को बचाने के लिए सूर्य मंदिर ने बदल ली थी दिशा         सभ्यता पर भारी, वामपंथी तानाशाही          "कोरोना वायरस" से भी खतरनाक था 1918 में फैला "स्पेनिश फ्लू",पाँच करोड लोग काल के गाल में समाए थे         21 दिन तक पूरा भारत बंद         आर्थिक इमरजेंसी लागू कर सकते हैं प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी !         कोरोना वायरस का साइड इफेक्ट : राज्य सभा चुनाव स्थगित         नदी जो कभी बहती थी : नमामि गंगे की हो चुकी है अकाल मौत         दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई : शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों को हटाया         शर्म मगर आती नहीं...         कोरोना वायरस और इम्युनिटी         स्थिति एक, एटीच्यूड दो          बड़ी खबर : सुरक्षाबलों ने आतंकी मॉड्यूल का किया खुलासा, हथियारों का जखीरा बरामद         पटना के मस्जिद में 12 विदेशी मुसलमान : घूम-घूम शहर में कर रहे थे इस्लाम का प्रचार        

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर में कोरोना वायरस

Bhola Tiwari Mar 20, 2020, 6:29 PM IST टॉप न्यूज़
img

● कनिका कपूर पर जानकारी छुपाने का आरोप

● पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी के घर रखी गयी थी पार्टी जिसमे पूर्व सीेएम वसुंधरा राजे , सांसद दुष्यंत सिंह , जितन प्रसाद ,यूपी के कई नौकरशाह और मंत्री भी थे जिस में कोरोना पीड़ित कनिका थी मौजूद । होटल ताज में भी गयी कनिका 

● वसुंधरा राजे सिंधिया और उनके सांसद पुत्र ने खुद को आइसोलेशन में किया

लखनऊ : ये हैं वर्ष 2014 में आयी हिंदी फिल्म "रागिनी-एमएमएस" के "बेबी डॉल" वाले गीत से रातों रात चर्चा में आयी कनिका कपूर। लंदन में बस चुकीं कनिका मूल रूप से लखनऊ की हैं और अभी इनका जिक्र भी यहां लखनऊ वालों की चिंता, परेशानी और असुरक्षा की वजह से हो रही हैं और इसकी वजह भी यही हैं। बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की घोर लापरवाही के कारण लखनऊ में बड़ी आबादी संकट में हैं।


कनिका कपूर के साथ लखनऊ में शुक्रवार को छह और लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो गई है। विख्यात बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर 15 मार्च को लंदन से आने के बाद कई जगह भ्रमण पर थीं। लखनऊ में पॉश एरिया एरिया महानगर के शालीमार गैलेंट में रहने वाली चर्चित सिंगर कनिका कपूर में आज कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो गई है। उनको किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में तीन अन्य लोगों के साथ भर्ती कराया गया, इसके बाद संजय गांधी पीजीआई भेजा गया है। कनिका का पड़ोसी भी जांच में संक्रम‍ित पाया गया है।

संकट में लखनऊ की बड़ी आबादी



कोरोना पॉजिटिव बॉलीवुड की मशहूर सिंगर ने लखनऊ की बड़ी आबादी को संकट में डाल दिया है। वे 15 मार्च को लंदन से लखनऊ से आई थीं। एयरपोर्ट पर वॉशरूम में छिप कर निकल गईं। हालांकि उनके पिता राजीव कपूर का दावा है कि वह लखनऊ एयरपोर्ट पर प्रापर स्कैनिंग के बाद ही बाहर निकली थीं। इसके बाद उन्होंने लखनऊ के नामी सितारा होटल में सौ से ज्यादा लोगों को पार्टी दी। आज उनकी जांच हुई तो कोरोना पॉजिटिव निकलीं। पार्टी में शहर के तमाम अफसर के साथ हाईप्रोफाइल लोग शामिल हुए थे।


पार्टी में राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया और उनके सांसद पुत्र भी शामिल हुए थे। खबर है कि कनिका कपूर के करो ना पॉजिटिव के सूचना मिलते ही वसुंधरा राजे सिंधिया और उनके पुत्र ने अपने आपको आइसोलेट कर लिया है। गैलेंट अपार्टमेंट के लोगों ने डॉक्टरों को सूचना देकर पूरी जानकारी दी।


अपार्टमेंट की पूरी सोसाइटी डरी हुई है क्योंकि गायिका तमाम जगह गई थीं। प्रख्यात बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर 15 मार्च को लंदन से लखनऊ आईं। चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर वह एयरपोर्ट कर्मियों की मिलीभगत से वॉशरूम में छिप कर निकल भाग गईं। इसके बाद लखनऊ के महानगर में मौजूद गैलेंट अपार्टमेंट में लोगों को पार्टी दी। कनिका कपूर लखनऊ के ताज होटल में एक पार्टी में भी गईं थी। पार्टी में तमाम बड़े अफसर और कई नेता शामिल थे।


महानगर के अपार्टमेंट के साथ लखनऊ में काफी खलबली मची है। कनिका के साथ उनकी मेड की रिपोर्ट पॉजिटिव है। वह जिस-जिस पार्टी में गईं वहां के सैकड़ों नौकर-चाकर और पार्टी कैटरर के तमाम कर्मी भी दहशत में हैं।

सिंगर कनिका कपूर के भाई ने कहा वह लंदन गई थी और वापस आने के बाद उसने गले में खराश और फ्लू की शिकायत की। हमने उनका टेस्ट करवाया और यह पॉजिटिव आया है। कनिका के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनकी पार्टी में शामिल हुए लोग भी दहशत में हैं। लखनऊ के गैलेंट अपार्टमेंट में आयोजित उनकी पार्टी में करीब 125 लोग शामिल हुए थे। कनिका कपूर के पिता ने बताया कि लंदन से आने के बाद कनिका तीन पार्टियों में जा चुकी हैं। इस दौरान वह करीब 400 लोगों से मिलीं। कनिका पूर्व सांसद अकबर अहमद डम्पी के यहां पार्टी में शामिल हुई थीं। जिसमें भाजपा के कई बड़े नेता, मंत्री व अधिकारी शामिल हुए थे। वह एक बड़े कारोबारी के घर आयोजित पार्टी में भी गई थीं। होटल ताज में भी एक कैबिनेट मंत्री और कई आईएएस अफसर, पेज थ्री सेलिब्रिटी, नेता और मंत्री शामिल हुए थे। दोनों ही पार्टियों में कैटरिंग स्टाफ व होटल स्टाफ को हटाकर 500-700 लोग शामिल हुए। कनिका ने कई लोगों के साथ सेल्फी खिंचवाई और हैंडशेक किया। कनिका के परिवार में छह लोग हैं। उनके परिवार की भी स्क्रीनिंग की जाएगी।

लखनऊ में कनिका कपूर के संपर्क में आये कम से कम पाँच सौ लोग दहशत में हैं। कनिका के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनकी पार्टी में शामिल हुए लोग भी दहशत में हैं। लखनऊ के गैलेंट अपार्टमेंट में आयोजित उनकी पार्टी में करीब 125 लोग शामिल हुए थे। लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या पांच हो गई है। शुक्रवार को खुर्रमनगर के तीन और महानगर की कनिका तथा उनकी मेड में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। संक्रमित लोगों के घर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। इसके बाद मरीजों को केजीएमयू ले जाया गया।

खुद को आइसोलेशन में रख रखा है सांसद दुष्यंत

 9 मार्च को लंदन से लौटी बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। इसके बाद वे कई पार्टी और एक फैमिली फंक्शन में शामिल हुईं हैं।


ऐसी ही एक पार्टी 13 मार्च को लखनऊ के ताज होटल में भी हुई थी। इसमें राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बेटे दुष्यंत सिंह और बहू निहारिका के साथ मौजूद थीं। भाजपा सांसद दुष्यंत के ट्विटर अकाउंट से पता चलता है कि वे दो दिन पहले राष्ट्रपति भवन में हुए कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश और राजस्थान के 96 सांसद आए थे। सभी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की थी। इस कार्यक्रम की जारी तस्वीर में दुष्यंत राष्ट्रपति के ठीक पीछे खड़े दिख रहे हैं। 15 मार्च के बाद से दुष्यंत कम से कम तीन दिन लोकसभा भी पहुंचे थे और वहां की कार्यवाही में शामिल हुए थे। इनमें से एक दिन वे ढाई घंटे तक तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन के साथ भी रहे। इस खबर के सामने आने के बाद डेरेक ने संसद सत्र फौरन रोकने की मांग की है। दुष्यंत खुद को अलगथलग कर लिया है।

 भयभीत न हों, सतर्क व सावधान रहें : सीएम योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश के लोगों को वीडियो पर संदेश दिया है। सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कोरोना वायरस से बचने के लिए अपना एक वीडियो भी जारी किया है और लोगों को सावधान और सतर्क रहने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ने कहा है कि आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है। यह काफी संक्रामक वायरस है। केंद्र के साथ प्रदेश सरकार इससे बचाव पर काम कर रही है। हम इसके रोकथाम के लिए कार्य कर रहे हैं। इसके उपचार के लिए हम काम कर रहे हैं। प्रदेश के सभी 75 जिलों में आइसोलेशन वार्ड बने हैं। इनके साथ 1268 बेड के आइसोलेशन वार्ड बने है। कोरोना वायरस के कहर के उपचार से बेहतर बचाव है। आप सभी से अपील है कि बार – बार अपना हाथ धोएं। हम सभी लोग सावधानी से बीमारी से बच सकते हैं। कोरोना वायरस से भयभीत न हों। बस सावधान व सतर्क रहें।

लड़ाई में अब एसडीआरएफ की टुकड़ियां भी

कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने की लड़ाई में अब एसडीआरएफ की टुकड़ियां भी पुलिस की मदद करेंगी। खास उपकरण और डॉक्टर की टीम के साथ लखनऊ व नोएडा कमिश्नरेट के अलावा मेरठ और गोरखपुर भेजी जा रही है चार टुकड़ियां। संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने के साथ किसी आपात स्थिति के लिए एसडीआरएफ के 150 जवान मुस्तैद होंगे। 

प्रयागराज में कोरोना के तीन संदिग्ध भर्ती

प्रयागराज में तेज बहादुर सप्रू चिकित्सालय (बेली) में शुक्रवार करीब 11 बजे तीन लोग कोरोना होे की आशंका में पहुंचे। इस जानकारी पर अस्पताल में अफरातफरी मच गई। कर्मचारी काउंटर छोड़कर इधर उधर खिसक गए। बेली अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया। वहां तैनात स्टाफ ने फौरन तीनों पुरुषों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया। मामले की जानकारी मुख्य चिकित्साधिकारी को दी गई। तीनों के सैंंपल लिए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि तीनों इटली में रिक्शा चलाते थे। खांसी-जुकाम के चलते उन्हें आशंका हुई तो वह जांच कराने बेली पहुंचे थे। तीन संदिग्ध मरीजों के भर्ती होने के कारण ओपीडी प्रभावित हुई है। बैरीकेडिंग कर लोगों को आने जाने से रोका गया है।

Similar Post You May Like

Recent Post

Popular Links