ब्रेकिंग न्यूज़
भारत का बड़ा कदम : हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन दवा के निर्यात से हटा बैन         POK : गिलगित-बल्तिस्तान में पत्रकारों का पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन, पत्रकारों ने कहा- काम करने की चाहिए आजादी         कोरोना वायरस : अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत से फिर मांगी मदद         संकेत खतरनाक हैं...         धन और जीवन के बीच मांडवली...         झारखंड में तमाशा : कोरोना का मरीज आइसोलेशन वार्ड से निकल शहर में घूमता रहा, लिट्टी खायी, चाय पी         बड़ा फैसला: 1 साल के लिए की गई सांसदों के वेतन में 30% की कटौती         बरेली : लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस टीम पर भीड़ ने किया हमला, SP घायल         भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई : पाकिस्तानी सेना के अधिकारी समेत 3 जवान घायल, दर्जनों चौकियां तबाह         न्यूयॉर्क के चिड़ियाघर में एक चार वर्षीय बाघ भी कोरोना वायरस का शिकार         बास मारती बेसिक शिक्षा के रुदन में शामिल मिस संता-बंता..         भारतीय सेना ने केरन सेक्टर में 5 आतंकियों को मार गिराया         कोरोना वायरस : अमेरिकी प्रेसिडेंट ट्रंप ने प्राइम मिनिस्टर मोदी से मांगी मदद         झारखंड : बोकारो में मिला कोरोना का तीसरा मामला          पाकिस्तान को चीन ने दिया 'धोखा', भेज दिया अंडरवेयर से बने मास्क         खुशखबरी : नए डोमिसाइल नियम में संशोधन, स्थायी निवासियों के लिए सरकारी नौकरियां आरक्षित         स्वास्थ्य मंत्रालय : कोरोना के 30% मामले तब्लीगी जमात के मरकज की वजह से फैले         प्रार्थना का क्या महत्व है ?         लॉक डाउन : कुछ शर्तों के साथ खुल सकता है लॉकडाउन, जानें क्या है सरकार की तैयारी         WHO की रिपोर्ट में खुलासा : ऐसे फैलता है कोरोना वायरस         पाकिस्तान : नाबालिग को अगवा कर पहले किया रेप, फिर धर्म-परिवर्तन करा रेपिस्ट से कराई शादी         इस दीए की रोशनी         अनलॉक्ड : खुली हवाओं में सांस ले रहे हैं जीव-जन्तु         सीएम योगी का फरमान : नर्सों से अश्लील हरकत करने वाले जमातियों पर NSA, अब पुलिस के पहरे में इलाज         जमात की करतूत : नर्सों के सामने नंगा होने वाले जमात के 6 लोगों पर FIR         आप इन्फेक्टेड हो गए हैं तो काफिरों को इन्फेक्ट कीजिए : आईएसआईएस          मैं, सरकारी सिस्टम के साथ हूँ         तबलीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना पॉजिटिव, 9000 क्वारनटीन : स्वास्थ्य मंत्रालय         BIG NEWS : झारखंड में कोरोना का दूसरा मरीज मिला         सेना की बड़ी तैयारी : युद्धपोत, प्लेन अलर्ट, सेना के 8,500 डॉक्टर भी तैयार         पाकिस्तान में ऐलान : तबलीगी जमात के लोगों से नहीं मिले मुल्क के लोग         सबके राम !         तबलीगी जमात का आतंकवादी संगठनों से अप्रत्यक्ष संबंध : तस्लीमा नसरीन         BIG NEWS : झारखंड के मंत्री पुत्र को आइसोलेशन वार्ड, होम क्वारेंटाइन में मंत्री         BIG NEWS : अब 15 वर्षों से राज्य में रहने वाला हर नागरिक जम्मू कश्मीर का स्थायी निवासी         11 जनवरी से 31मार्च- 80 दिन 1920 घंटे..         

युवा भावना का सुंदर दर्शन 'ए गेम कॉल्ड रिलेशनशिप' ***

Bhola Tiwari Feb 22, 2020, 2:31 PM IST मनोरंजन
img


संतोष साहू

मुंबई  : रिश्ते की बुनियाद विश्वास पर टिकी होती है। रिश्तों को निभाने के लिए एक दूसरे की भावनाओं को समझना बेहद जरूरी होता है। लेकिन आज के ज़माने में लोग रिश्तों को ज्यादा अहमियत नहीं देते और फायदा उठाने की कोशिश में लगे रहते हैं। ऐसे लोग पहले तो आपके करीब आएंगे और धीरे धीरे आपका भरोसा जीतने की कोशिश करेंगे और कामयाब हो गए तो अपना फायदा उठाकर आपका दिल तोड़ने में नहीं चूकेंगे। इन्हीं लोगों को ही मतलबी कहा जाता है। इनके लिए दोस्ती, प्यार, रिश्तेदारी कोई मायने नहीं रखती। कुछ इसी तरह की कहानी फ़िल्म 'ए गेम कॉल्ड रिलेशनशिप' में प्रतीत होती नज़र आती है। निर्माता लेखक निर्देशक विवेक शर्मा की इस फ़िल्म में चार लड़के, चार लड़कियां और एक फ़िल्म निर्देशक की जीवन क्रम को दर्शाया गया है। निर्देशक गौतम शर्मा (विवेक शर्मा) अपनी फिल्म में नई खूबसूरत लड़की को कास्ट करना चाहता है। चूंकि वह स्वभाव से रोमांटिक है इसीलिए सुंदर व आकर्षक लड़कियों से फ्लर्ट करने की कोशिश में लगा रहता है। कबीर (कपिल खादीवाला) एक सुपरमॉडल है और वह अपनी एनआरआई गर्लफ्रैंड शाना (मैंडी ताखर) के साथ लिव इन रिलेशनशिप में है। शाना हिंदी फिल्मों में हीरोइन बनना चाहती है। इनके अलावा सुमित, फैज़ल और तुषार तीन मस्तमौला दोस्त भी हैं और तीनों की दोस्ती रिया, जेनिफर और प्रियंका से है। ये तीन लड़कियां भी मॉडलिंग और एक्टिंग में अपना कैरियर तलाश रही है और एक साथ रहती है। कबीर और फैज़ल की दोस्ती है और फ़ैज़ल अपने सभी दोस्त से कबीर का परिचय कराता है। कबीर की पर्सनालिटी से तीनों लड़कियां आकर्षित होती हैं। वहीं सुमित कबीर की गर्लफ्रैंड शाना को डायरेक्टर गौतम के पास ले जाता है जिसे देखते ही गौतम का दिल उछाले मारना शुरू कर देता है। फिर जब उसे कबीर और शाना के रिश्ते के बारे में पता चलता है तो उसके सारे अरमान धरे रह जाते हैं। उसके बाद कबीर और शाना अपने झूठे ब्रेकअप का प्लान बनाते हैं और अलग रहना शुरू करते हैं। जब कबीर को लगता है कि डायरेक्टर उसकी गर्लफ्रैंड पर अपने इश्क का जादू चलाने की कोशिश में लगा है तो वह क्रोध में आकर डायरेक्टर को शाना से काम से काम रखने की बात कहकर धमकी देता है। अब डायरेक्टर गौतम शाना को फ़िल्म से निकाल देता है। इधर शाना अपना सपना टूटते देख कबीर से अपने रिश्ते खत्म कर लेती है और अलग हो जाती है। फिर मौका देख रिया कबीर की करीब आती है और सुमित भी अपने बॉस गौतम से बच बचाकर शाना से नजदीकी बढ़ाने की कोशिश करता है। इस भावनात्मक खेल में सबको मज़ा तो आता है लेकिन सच्चा प्यार नहीं मिल पाने के कारण भीतर से दुखी रहते हैं।

बाद में कबीर डायरेक्टर के पास जाकर अपने किये पर माफी मांगता है और शाना को वापस फ़िल्म में काम करने का मौका मिल जाता है। इस दौरान गौतम कबीर की आंखों में शाना के प्रति प्यार की गहराई को भांप लेता है और वह अपने फ़िल्म के स्क्रिप्ट को इमोशनल टच देते हुए रील और रियल फिलिंग को एक साथ जोड़कर लव की हैप्पी एंडिंग करता है।

निर्देशन और तकनीकी पक्ष के हिसाब से यह फ़िल्म बढ़िया है। अभिनय के मामले में भी यह ताज़गी का एहसास जगाता है। विवेक शर्मा ने इससे पहले महानायक अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और जूही चावला को फ़िल्म 'भूतनाथ' में निर्देशित कर चुके हैं जिसमें एक पिता-पुत्र के भावनात्मक रिश्ते का सुंदर चित्रण था। इस बार उन्होंने इस फ़िल्म में आज के युवा भाव को सटीक अंदाज़ में पेश किया है।

इस फ़िल्म के जरिये उन्होंने यह मैसेज दिया है कि रिलेशनशिप में गेम की कोई जगह नहीं होती है। या यूँ कहा जा सकता है, प्यार कोई खेल नहीं।

Similar Post You May Like

Recent Post

Popular Links