ब्रेकिंग न्यूज़
भारत का बड़ा कदम : हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन दवा के निर्यात से हटा बैन         POK : गिलगित-बल्तिस्तान में पत्रकारों का पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन, पत्रकारों ने कहा- काम करने की चाहिए आजादी         कोरोना वायरस : अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत से फिर मांगी मदद         संकेत खतरनाक हैं...         धन और जीवन के बीच मांडवली...         झारखंड में तमाशा : कोरोना का मरीज आइसोलेशन वार्ड से निकल शहर में घूमता रहा, लिट्टी खायी, चाय पी         बड़ा फैसला: 1 साल के लिए की गई सांसदों के वेतन में 30% की कटौती         बरेली : लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस टीम पर भीड़ ने किया हमला, SP घायल         भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई : पाकिस्तानी सेना के अधिकारी समेत 3 जवान घायल, दर्जनों चौकियां तबाह         न्यूयॉर्क के चिड़ियाघर में एक चार वर्षीय बाघ भी कोरोना वायरस का शिकार         बास मारती बेसिक शिक्षा के रुदन में शामिल मिस संता-बंता..         भारतीय सेना ने केरन सेक्टर में 5 आतंकियों को मार गिराया         कोरोना वायरस : अमेरिकी प्रेसिडेंट ट्रंप ने प्राइम मिनिस्टर मोदी से मांगी मदद         झारखंड : बोकारो में मिला कोरोना का तीसरा मामला          पाकिस्तान को चीन ने दिया 'धोखा', भेज दिया अंडरवेयर से बने मास्क         खुशखबरी : नए डोमिसाइल नियम में संशोधन, स्थायी निवासियों के लिए सरकारी नौकरियां आरक्षित         स्वास्थ्य मंत्रालय : कोरोना के 30% मामले तब्लीगी जमात के मरकज की वजह से फैले         प्रार्थना का क्या महत्व है ?         लॉक डाउन : कुछ शर्तों के साथ खुल सकता है लॉकडाउन, जानें क्या है सरकार की तैयारी         WHO की रिपोर्ट में खुलासा : ऐसे फैलता है कोरोना वायरस         पाकिस्तान : नाबालिग को अगवा कर पहले किया रेप, फिर धर्म-परिवर्तन करा रेपिस्ट से कराई शादी         इस दीए की रोशनी         अनलॉक्ड : खुली हवाओं में सांस ले रहे हैं जीव-जन्तु         सीएम योगी का फरमान : नर्सों से अश्लील हरकत करने वाले जमातियों पर NSA, अब पुलिस के पहरे में इलाज         जमात की करतूत : नर्सों के सामने नंगा होने वाले जमात के 6 लोगों पर FIR         आप इन्फेक्टेड हो गए हैं तो काफिरों को इन्फेक्ट कीजिए : आईएसआईएस          मैं, सरकारी सिस्टम के साथ हूँ         तबलीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना पॉजिटिव, 9000 क्वारनटीन : स्वास्थ्य मंत्रालय         BIG NEWS : झारखंड में कोरोना का दूसरा मरीज मिला         सेना की बड़ी तैयारी : युद्धपोत, प्लेन अलर्ट, सेना के 8,500 डॉक्टर भी तैयार         पाकिस्तान में ऐलान : तबलीगी जमात के लोगों से नहीं मिले मुल्क के लोग         सबके राम !         तबलीगी जमात का आतंकवादी संगठनों से अप्रत्यक्ष संबंध : तस्लीमा नसरीन         BIG NEWS : झारखंड के मंत्री पुत्र को आइसोलेशन वार्ड, होम क्वारेंटाइन में मंत्री         BIG NEWS : अब 15 वर्षों से राज्य में रहने वाला हर नागरिक जम्मू कश्मीर का स्थायी निवासी         11 जनवरी से 31मार्च- 80 दिन 1920 घंटे..         

डरने की जरूरत नहीं, न तो घूस देना है और नहीं लेना है : मंत्री बन्ना गुप्ता

Bhola Tiwari Feb 17, 2020, 8:57 PM IST राज्य
img

● अच्छा काम करने वाले और ईमानदार पदाधिकारियों को पुरस्कृत करेंगे

● ग्रामीण क्षेत्रों के हाट-बाजारों में लगेगा चलंत मेडिकल कैम्प

रांची : लगातार स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था और कुछ ना कुछ सूबे में हो रही घटनाओं के दरमियान आज सोमवार को प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पूरे फुल फॉर्म में नजर आए। मौका था प्रदेश के सिविल सर्जन के साथ बैठक कर स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करने का। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री ने ताबड़तोड़ और आक्रामक लहजे में स्वास्थ्य अधिकारियों को विश्वास में लेने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि आप सभी को किसी से डरने की जरूरत नहीं है। आप सभी को ना तो किसी को घूस देना है और ना ही घूस लेना है। जो ईमानदारी से काम करेगा, उसे सरकार पुरस्कृत करेगी। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि किसी भी स्वास्थ्य अधिकारी को डरने की जरूरत नहीं हैं। भ्रष्टाचार के मामले पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यदि कोई चिकित्सक एक जिले में पदस्थापित हैं और दूसरे जिले में जाकर प्रेक्टिस कर रहे हैं तो इसके लिए जिम्मेदार सिविल सर्जन होंगे। सिविल सर्जन ऐसे मामले को देखे, नहीं तो उनपर कार्रवाई होगी।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि राज्य में अच्छा और ईमानदारी से काम करने वाले पदाधिकारियों को पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि खुले मन से काम करे, दिक्कत हो तो उन्हें बताएं। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग राज्य का सबसे महत्वपूर्ण विभाग होता हैं। ये सेवा का विभाग हैं, माना कि संसाधनों की कमी है लेकिन इसे चुनौती के रूप में लेना है।

जिले के सभी सिविल सर्जनों से ग्रामीण क्षेत्रों में लगने वाले मेलों और साप्ताहिक हाटों-बाजारों की जानकारी उपलब्ध कराने को कहा गया हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता ग्रामीण इलाकों के लोगों तक स्वास्थ्य सेवा को पहुंचाना है। इसलिए जहां भी बाजार या साप्ताहिक मेला लगता है, वहां मेडिकल कैम्प नियमित रूप से लगाया जाएगा। कैम्प में डॉक्टर के साथ नर्सिंग स्टाफ और मेडिसिन भी उपलब्ध रहेगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने सारे सिविल सर्जन को निर्देश दिया है कि 15 दिनों के अंदर अपनी कार्ययोजना तैयार कर विभाग को भेजे। साथ ही जिले में वर्तमान मानव संसाधन, आधारभूत संरचना समेत अन्य चीजों की वस्तुस्थिति बनाकर विभाग को दे। स्वास्थ्य विभाग इस दिशा में युद्ध स्तर पर कार्य करेगा।

Similar Post You May Like

Recent Post

Popular Links