ब्रेकिंग न्यूज़
पाकिस्तान को चीन ने दिया 'धोखा', भेज दिया अंडरवेयर से बने मास्क         खुशखबरी : नए डोमिसाइल नियम में संशोधन, स्थायी निवासियों के लिए सरकारी नौकरियां आरक्षित         स्वास्थ्य मंत्रालय : कोरोना के 30% मामले तब्लीगी जमात के मरकज की वजह से फैले         प्रार्थना का क्या महत्व है ?         लॉक डाउन : कुछ शर्तों के साथ खुल सकता है लॉकडाउन, जानें क्या है सरकार की तैयारी         WHO की रिपोर्ट में खुलासा : ऐसे फैलता है कोरोना वायरस         पाकिस्तान : नाबालिग को अगवा कर पहले किया रेप, फिर धर्म-परिवर्तन करा रेपिस्ट से कराई शादी         इस दीए की रोशनी         अनलॉक्ड : खुली हवाओं में सांस ले रहे हैं जीव-जन्तु         सीएम योगी का फरमान : नर्सों से अश्लील हरकत करने वाले जमातियों पर NSA, अब पुलिस के पहरे में इलाज         जमात की करतूत : नर्सों के सामने नंगा होने वाले जमात के 6 लोगों पर FIR         आप इन्फेक्टेड हो गए हैं तो काफिरों को इन्फेक्ट कीजिए : आईएसआईएस          मैं, सरकारी सिस्टम के साथ हूँ         तबलीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना पॉजिटिव, 9000 क्वारनटीन : स्वास्थ्य मंत्रालय         BIG NEWS : झारखंड में कोरोना का दूसरा मरीज मिला         सेना की बड़ी तैयारी : युद्धपोत, प्लेन अलर्ट, सेना के 8,500 डॉक्टर भी तैयार         पाकिस्तान में ऐलान : तबलीगी जमात के लोगों से नहीं मिले मुल्क के लोग         सबके राम !         तबलीगी जमात का आतंकवादी संगठनों से अप्रत्यक्ष संबंध : तस्लीमा नसरीन         BIG NEWS : झारखंड के मंत्री पुत्र को आइसोलेशन वार्ड, होम क्वारेंटाइन में मंत्री         BIG NEWS : अब 15 वर्षों से राज्य में रहने वाला हर नागरिक जम्मू कश्मीर का स्थायी निवासी         11 जनवरी से 31मार्च- 80 दिन 1920 घंटे..          क्या है तबलीगी जमात और मरकज?         खतरे में प्रिंट मीडिया         तबलीगी जमात में शामिल धार्मिक प्रचारकों को ब्लैक लिस्ट करेगी सरकार         तबलीकी जमात का सालाना कार्यक्रम :  केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस का फेल्योर हीं है !         बड़ी खबर : झारखंड में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस, हिंदपीढ़ी में मलेसिया की युवती निकली संक्रमित, तब्‍लीगी जमात से जुड़ी है मलेशिया की महिला         क्या है तबलीकी जमात और मरकज?जिनके ऊपर लापरवाही के आरोप लग रहे हैं...         हे राम-भरोसे ! हमसे उम्मीद मत रखना !         होशियार लोगों का वायरल बीहेवियर         लॉक डाउन को मंत्री जी ने किया अनलॉक, डीसी का आदेश पाकर गांव की ओर चल पड़ी बसें         पाकिस्तान में कोरोना : राशन सिर्फ मुसलमानों के लिए है, हिंदूओं को नहीं मिलेगा         चीन को खलनायक बनाकर अमेरिकीपरस्त प्रेस ने निकाली मीडिया की मैयत..         विएतनाम पर बीबीसी की रिपोर्ट : किस पर भरोसा करें!         पाकिस्तान में कोरोना : मास्क और ग्लव्स की जगह पॉलिथीन पहनकर इलाज कर रहे हैं डॉक्टर         राजकुमारी मारिया टेरेसा की कोरोना से मौत        

बड़ी खबर : प्रदीप यादव के कांग्रेस में शामिल होते ही झारखंड की सरकार गिरा देंगे : निशिकांत

Bhola Tiwari Feb 14, 2020, 2:24 PM IST टॉप न्यूज़
img

● भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का दावा, कांग्रेस के 10 विधायक संपर्क में

● प्रदीप यादव और बंधु तिर्की के नाम पर बगावत का बिगुल फूंक चुके हैं कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी


 सिद्धार्थ सौरभ

नई दिल्ली / रांची : दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद कांग्रेसी खेमे में घमासान मचा हुआ है। ज्योतिरादित्य सिंधिया, शर्मिष्ठा मुखर्जी से लेकर कपिल सिब्बल तक ने केंद्रीय नेतृत्व को घेरा और यहां तक कह डाला कि कांग्रेस के प्रदेश कार्यालयों को बंद कर देना चाहिए। पार्टी में खलबली का सिलसिला अभी थमा नहीं है। सूत्रों की माने झारखंड में भी कांग्रेस के अंदर खाने में कोल्ड वार चल रहा है। कांग्रेस की इसी दुखती रग पर गोड्डा से भाजपा सांसद निशीकांत दुबे ने करारा हमला किया और कहा कि जिस दिन विधायक प्रदीप यादव कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे, उसी दिन झारखंड की सरकार हम गिरा देंगे।

 उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 10 विधायक अभी उनके संपर्क में हैं। जिस दिन भी झारखंड के पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव कांग्रेस में शामिल हुए, उस दिन सरकार गिरा देंगे।

  जेवीएम से निष्कासित किए गए विधायक प्रदीप यादव को लेकर गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने बेहद तल्ख रूख अख्तियार कर लिया है।

बीजेपी सांसद यहीं नहीं रूके। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को अपनी पार्टी में यौन शोषण का आरोपी चाहिए। अब भगवान ही कांग्रेस का मालिक है। गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के इस बयान के बाद झारखंड की राजनीति में एक बार सियासी सरगर्मी बढ़ जाने की उम्मीद है।

 गौरतलब है कि झारखंड विकास मोर्चा से निष्कासित विधायक बंधु तिर्की और विधानसभा में झाविमो विधायक दल के नेता प्रदीप यादव को लेकर नई दिल्ली में पार्टी के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी। यहां उनके कांग्रेस में शामिल होने पर सहमति पहले ही दी जा चुकी थी।

दिल्ली में ही इस बात पर सहमति बनी थी कि कुछ दिनों बाद झारखंड में औपचारिक तौर पर दोनों को पार्टी में शामिल कराया जाएगा। विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की का नई दिल्ली में स्वागत तो किया गया, लेकिन झारखंड में विरोध की चिंगारी सुलग गई। प्रदेश नेतृत्व विचार नहीं लिए जाने से नाराज है तो विधायक इरफान अंसारी ने मोर्चा खोल दिया था। प्रदीप यादव पर टिप्पणी करते हुए अंसारी ने कहा था कि झाविमो के रिजेक्टेड माल को कांग्रेस में लाने की कोई जरूरत नहीं। इन्हें भाजपा ने भी ठुकरा दिया है।

जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने प्रदीप यादव के कांग्रेस में शामिल होने की संभावनाओं के बीच पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। इरफान ने कहा था कि वे कार्यकारी अध्यक्ष हैं और संताल परगना में पार्टी का चेहरा भी। पार्टी को मजबूत स्थिति में लाने के लिए जिन लोगों ने दिन रात मेहनत की है, उनकी भावनाओं को दरकिनार कर प्रदीप यादव को सीधे दिल्ली में शामिल कराया जा रहा है। कुछ लोग दिल्ली से ही झारखंड कांग्रेस को चलाना चाहते हैं। ऐसे लोगों की अब नहीं चलेगी।

Similar Post You May Like

Recent Post

Popular Links