ब्रेकिंग न्यूज़
संपादक को डिटेंशन कैंप में डालने की शुरुआत..         शाहीन बाग : कई लोगों की नौकरी गई, धरना जारी रहेगा         शरजील इमाम बिहार के जहानाबाद से गिरफ़्तार         हेमंत सोरेन का पहला मंत्रिमंडल विस्तार : जेएमएम से 5 तो कांग्रेस के दो विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ         तामझाम के साथ अमित शाह के सामने बाबूलाल मरांडी की भाजपा में होगी एंट्री, जेपी नड्डा भी रहेंगे मौजूद         BJP सत्ता में आई तो एक घंटे में खाली होगा शाहीन बाग का प्रदर्शन : प्रवेश वर्मा         हेमंत मंत्रिमंडल का विस्तार : जेएमएम से 5 और कांग्रेस से 2 विधायक होंगे मंत्री         ...तो यह शाहीन चार दिन में गोरैया बन जाएगा         झारखंड: लालू यादव से जेल में मिलकर भावुक हुईं राबड़ी,बेटी मीसा भी रही मौजूद         हेमंत सोरेन का कैबिनेट विस्तार कल, 8 विधायक ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ         चाईबासा नरसंहार : पत्‍थलगड़ी नेता समेत 15 आरोपी गिरफ्तार, सभी को भेजा गया जेल         केंद्र सरकार ने "भीमा कोरेगांव केस" की जाँच महाराष्ट्र सरकार की अनुमति के बगैर "एनआईए" को सौंपा, महाराष्ट्र सरकार नाराज         तेरा तमाशा, शुभान अल्लाह..         आर्यावर्त में बांग्लादेशियों की पहचान...         जंगलों का हत्यारा, धरती का दुश्मन...         लुगू पहाड़ की तलहटी में नक्सलियों ने दी फिर दस्तक         आज संपादक इवेंट मैनेजर है तो तब वो हुआ करता था बनिये का मुनीम या मंत्र पढ़ता पंडत....         किसी को होश नहीं कि वह किसे गाली दे रहा है...          जेवीएम विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से की मुलाकात         नीतीश का दो टूक : प्रशांत किशोर और पवन वर्मा जिस पार्टी में जाना चाहे जाए, मेरी शुभकामना         लोहरदगा में कर्फ्यू :  CAA के समर्थन में निकाले गए जुलूस पर पथराव, कई लोग घायल         पेरियार विवाद : क्या तमिल सुपरस्टार रजनीकांत की बातें सही हैं जो उन्होंने कही थी ?         पत्‍थलगड़ी आंदोलन का विरोध करने पर हुए हत्‍याकांड की होगी एसआईटी जांच, सीएम हेमंत सोरेन दिए आदेश         एक ही रास्ता...         अब तानाजी के वीडियो में छेड़छाड़ कर पीएम मोदी को दिखाया शिवाजी         सरकार का नया दांव : जनसंख्या नियंत्रण कानून...         हम भारत के सामने बहुत छोटे हैं, बदला नहीं ले सकते : महातिर मोहम्मद         तीस साल बीतने के बावजूद कश्मीरी पंडितों की सुध लेने वाला कोई नहीं, सरकार की प्राथमिकता में कश्मीर के अन्य मुद्दे         हेमंत सोरेन को मिला 'चैम्पियन ऑफ चेंज' अवॉर्ड         जेपी नड्डा भाजपा के नए अध्यक्ष, मोदी बोले-स्कूटर पर साथ घूमे         नए दशक में देश के विकास में सबसे ज्यादा 10वीं-12वीं के छात्रों की होगी भूमिका : मोदी        

फिर सरकार बनी तो पहला काम ओबीसी समाज को आरक्षण बढ़ाने की व्यवस्था : अमित शाह

Bhola Tiwari Nov 28, 2019, 7:03 PM IST टॉप न्यूज़
img

● देश की समस्याओं से लड़ने का काम का नहीं, कांग्रेस काम केवल रोड़ा अटकाना है

 गढ़वा /रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज झारखंड की धरा पर आए और चतरा, गढ़वा में चुनावी समर का बिगुल बजाया। शाह ने कहा कि कांग्रेस देश की बड़ी समस्याओं की जननी थी। चाहे राम मंदिर का मसला हो या आर्टिकल 370 का। राम मंदिर निर्माण को लेकर कांग्रेसका काम केवल रोड़ा अटकाना रहा। कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में केवल रोड़ा अटकाने का काम किया ताकि मसले का हल ही नहीं हो सके। रही बात आर्टिकल 370 की तो आप लोगों के सामने हैं। मोदी सरकार ने दोनों ही समस्याओं को एक झटके में दूर कर देश से आतंकवाद हटाने का श्रीगणेश कर दिया है।


अमित शाह ने कहा कि भाजपा, कांग्रेस, झामुमो समेत अन्य पार्टियां झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ रहीं हैं। मैं झामुमो से पूछना चाहता हूं कि जब हेमंत बाबू अलग झारखंड के लिए लड़ रहे थे, उस वक्त कांग्रेस का स्टैंड क्या था? जब तक कांग्रेस की सरकार रही, झारखंड की रचना नहीं हुई। जब भाजपा की सरकार बनी और अटलजी प्रधानमंत्री बने तब उन्होंने झारखंड को बनाने का काम किया। नरेंद्र मोदी और रघुवरदास ने झारखंड को संवारने का काम किया है।


 उन्होंने कहा कि कांग्रेस और झामुमो की सरकारों ने करोड़ों रुपए का घोटाला किया। रघुवर सरकार के पांच साल में एक रुपए के भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है। चतरा क्षेत्र नक्सलवाद प्रभावित था। भाजपा की सरकार के पहले गांव में आप बारात नहीं ले जा सकते थे। आज डंके की चोट पर रात 12 बजे बरात लेकर जाएं, किसी नक्सली की हिम्मत नहीं है कि वो बारात पर हमला कर दे। 2014 में मोदी सरकार ने ओबीसी समाज को संवैधानिक सम्मान देने का काम किया। शाह ने लातेहर में शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी। कहा- शहीदों के परिवार से कहना चाहता हूं कि आपके बेटे का खून व्यर्थ नहीं जाएगा। नक्सलवाद को उखाड़कर रहेंगे। 


चतरा में स्टील प्लांट प्रस्तावित है, जो यहां के युवाओं को रोजगार देगा। अगली बार वोट मांगने आउंगा, तो स्टील प्लांट तैयार दिखेगा। चतरा में 73 हजार 187 शौचालय बनाने का काम भाजपा सरकार ने किया है।  

कई साल से पूरे देश की जनता चाहती थी कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बने। कांग्रेस पार्टी ने कोर्ट में केस न चले इसके लिए रोड़े अटका रही थी। कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल कहते थे, 2019 के बाद इसे कोर्ट में मत चलाइए। ये चल भी गया और सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया। आकाश से छूता हुआ भव्य मंदिर अयोध्या में बनने जा रहा है। कांग्रेस इन समस्याओं का समाधान नहीं करते थे। अमित शाह ने कहा कि झामुमो और कांग्रेस के गठबंधन ने झारखंड को भ्रष्टाचार के अलावे कुछ नहीं दिया।

अमित शाह ने कहा कि भाजपा ने झारखंड को विकास का डेस्टिनेशन बनाया है। भाजपा सरकार में झारखंड में 7.3 विकास दर रही। सोरेन और कांग्रेस सरकार में जीडीपी माइनस में रहती थी। झारखंड में फिर से भाजपा आई तो पहला काम ओबीसी समाज को आरक्षण बढ़ाने की व्यवस्था की जाएगी। हेमंत और कांग्रेस पार्टी झारखंड के अंदर स्वार्थी गठबंधन बनाया है।


इतनी भीड़ से नहीं होगी जीत, जीतने के लिए 25-25 लोगों को करें फोन : अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चतरा के बाबा घाट में उपस्थित भीड़ को देखकर जोश से भले ही भर गए थे। लेकिन उन्होंने चुनाव जीतने के लिए सभा में उपस्थित भीड़ को नाकाफी बताया। अमित शाह ने कहा कि दस पंद्रह हजार की भीड़ से चुनाव नहीं जीता जा सकता है। चुनाव अगर जीतना है तो यहां आए हुए हर व्यक्ति को अपने मोबाइल से 25-25 लोगों तक भाजपा को वोट देने के लिए मैसेज करना पड़ेगा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के इस मूल मंत्र पर चुनावी सभा में खूब तालियां बजी।

यहां पुरुषों के साथ महिलाओं ने भी हवा में मोबाइल लहरा कर अमित शाह के दिए गए पैगाम को 25-25 लोगों तक पहुंचाने का समर्थन व्यक्त किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने चुटकुले अंदाज में कहा कि मैं भी बनिया हूं। मुझे भी चुनावी जीत हार का पूरा गणित मालूम है। दरअसल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चतरा से पार्टी के उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने के लिए चुनावी सभा में आए पार्टी कार्यकर्ताओं तथा समर्थकों में जोश भरना चाहते थे। चुनावी सभा के शुरुआत से ही उन्होंने उपस्थित लोगों में जोश भरने का काम शुरू कर दिया था। अभिवादन से लेकर अपने संबोधन के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने चतरा वासियों को अपने जोशीले अंदाज का भी बखूबी परिचय दिया।

Similar Post You May Like

Recent Post

Popular Links