ब्रेकिंग न्यूज़
नेपाल पीएम के बिगड़े बोल, कहा – “नेपाल में हुआ था भगवान राम का जन्म, नेपाली थे भगवान राम”         CBSE 12वीं का रिजल्ट : देश में 88.78% स्टूडेंट पास         BIG NEWS : सेना प्रमुख एमएम नरवणे जम्मू पहुंचे, सुरक्षा स्थिति का लिया जायजा         अनंतनाग एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर         बांदीपोरा में 4 OGWS गिरफ्तार, हथियार बरामद         BIG NEWS : हाफिज सईद समेत 5 आतंकियों के बैंक अकाउंट फिर से बहाल         BIG NEWS : लालू यादव का जेल "दरबार", तस्वीर वायरल         मान लीजिए इंटर में साठ प्रतिशत आए, या कम आए, तो क्या होगा?         BIG NEWS : झारखंड में रविवार को कोरोना संक्रमण से 6 मरीजों की मौत, बंगाल-झारखंड सीमा सील         BIG NEWS : सोपोर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, अब तक 2 आतंकी ढेर         BIG NEWS : देश में PMAY के क्रियान्वयन में रामगढ़ नंबर वन         BIG NEWS : श्रीनगर में तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरमैन अशरफ सेहराई गिरफ्तार         BIG NEWS : ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव         BIG NEWS : मध्यप्रदेश की राह पर राजस्थान !         अमिताभ बच्चन ने कोरोना के खौफ के बीच सुनाई थी उम्मीद भरी कविता, अब..         .... टिक-टॉक वाले प्रकांड मेधावियों का दस्ता         BIG BRAKING : नक्सलियों नें कोल्हान वन विभाग कार्यालय व गार्ड आवास उड़ाया         BIG NEWS : महानायक अमिताभ बच्चन के बाद अभिषेक बच्चन को भी कोरोना         BIG NEWS : अमिताभ बच्चन करोना पॉजिटिव         BIG NEWS : आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम         अपराधी मारा गया... अपराध जीवित रहा !          BIG NEWS : भारत चीन के बीच बातचीत, सकारात्मक सहमति के कदम आगे बढ़े         BIG NEWS : बारामूला के नौगाम सेक्टर में LOC के पास मुठभेड़, दो आतंकी ढेर         BIG STORY : समरथ को नहिं दोष गोसाईं         शर्मनाक : बाबू दो रुपए दे दो, सुबह से भूखी हूं.. कुछ खा लुंगी         BIG NEWS : वर्चुअल काउंटर टेररिज्म वीक में बोले सिंघवी, कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, था और रहेगा         BIG NEWS : कानपुर से 17 किमी दूर भौती में मारा गया गैंगेस्टर विकास, एसटीएफ के 4 जवान भी घायल         BIG NEWS : झारखंड के स्कूलों पर 31 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन         BIG NEWS : चीन के खिलाफ “बायकॉट चाइना” मूवमेंट          पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा सेक्टर में की गोलाबारी, 1 जवान शहीद         मुसीबत देश के आम लोगों की है जो बहुत....         BIG NEWS : एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर विकास दुबे         बस नाम रहेगा अल्लाह का...         BIG NEWS : सेना के काफिले पर आतंकी हमला, जवान समेत एक महिला घायल        

भाजपा आजसू के बीच गठबंधन टूटा, भाजपा की सीट पर भी आजसू ने दिया प्रत्याशी

Bhola Tiwari Nov 11, 2019, 10:15 PM IST टॉप न्यूज़
img

 

जितेंद्र कुमार

 रांची/ रामगढ़ : झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और आजसू गठबंधन तोड़कर दोनों राजनीतिक पार्टियां अब आमने-सामने हो गए हैं। भाजपा ने 2 दिन पहले 52 सीट पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा की थी। खबर के मुताबिक भाजपा ने पहले ही 81 सीटों पर अपने प्रत्याशी की सूची बनाकर भी रखी थी। गठबंधन करने के लिए आजसू उसे लगातार भाजपा पर 15 सीटों के लिए दबाव बना रहा था । सोमवार को देर शाम तक उहापोह की स्थिति बनी रही। लेकिन लगभग 8 बजे प्रेस कांफ्रेंस कर आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने पहले चरण के चुनाव के लिए 11 प्रत्याशियों की घोषणा की। इस घोषणा के बाद भाजपा और आजसू के बीच पड़ी दरार सबके सामने आ गई। अब इन दोनों दलों के बीच गठबंधन नहीं होना लगभग तय माना जा रहा है। भाजपा ने जहां सिमरिया सीट से किशुन कुमार दास को अपना प्रत्याशी बनाया था। वहीं सोमवार की शाम आजसू ने भी सिमरिया सीट से अपना प्रत्याशी मनोज चंद्रा को बनाया है। इससे पहले आजसू लोहरदगा और चंदनक्यारी सीट भी भाजपा से मांग कर रहा था। लेकिन आजसू ने यहां भी जल्दबाजी दिखाते हुए सोमवार को लोहरदगा से अपने प्रत्याशी का नामांकन करा दिया। आजसू ने जिन 11 प्रत्याशियों की सूची जारी की है उनमें सिल्ली से सुदेश महतो, रामगढ़ से सुनीता चौधरी, लोहरदगा से नीरू शांति भगत, हुसैनाबाद से शिवपूजन मेहता, गोमिया से लंबोदर महतो, बड़कागांव से रोशन लाल चौधरी, चंदनक्यारी से उमाकांत रजक, जुगसलाई से रामचंद्र सहिस, सिमरिया से मनोज चंद्रा, चक्रधरपुर से रामलाल मुंडा और सिंदरी से सदानंद महतो शामिल हैं। भाजपा लोहरदगा और चंदनक्यारी सीट किसी कीमत पर छोड़ने को तैयार नहीं थी लोहरदगा से सुखदेव भगत और चंदनक्यारी से अमर बावरी को भाजपा अपना प्रत्याशी बनाने जा रही है।


आजसू कार्यालय पर हंगामे के बाद गठबंधन टूटने का ऐलान

 सूत्रों के मुताबिक देर रात 7:00 बजे के लगभग रांची स्थित आजसू जिला कार्यालय के बाहर चंदनक्यारी सीट के आजसू प्रत्याशी उमाकांत रजक एव सिमरिया सीट के प्रत्याशी मनोज चंद्रा ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। समर्थकों के साथ उन्होंने आजसू मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। कार्यालय से बाहर निकले सुदेश महतो ने मनोज चंद्रा एवं उमाकांत रजक को समझा-बुझाकर शांत कराया और उन्हें बताया कि भाजपा के साथ आजसू ने कोई गठबंधन नहीं किया है। उन्होंने बताया कि भाजपा आज उन्हें 12 सीट देने की बात कह दिया था। मगर भाजपा को यह बता दिया गया कि पार्टी में विचार विमर्श करने के बाद ही तय होगा कि गठबंधन किया जाएगा अथवा नहीं। इसको लेकर  पार्टी ने आत्म मंथन किया  और  इस निर्णय पर पहुंचा कि आप भाजपा के साथ मिलकर  आजसू पार्टी चुनाव नहीं लड़ेगी। इस बात की सूचना भाजपा के झारखंड प्रभारी ओम माथुर को फोन पर दे दी गई है । अब पार्टी पूरे प्रदेश में 81 सीटों पर चुनाव मैदान में उतरेगी।

Similar Post You May Like

Recent Post

Popular Links