ब्रेकिंग न्यूज़
BIG NEWS : झारखंड में मास्क पहनना कंपलसरी, नहीं पहने पर दर्ज होगी FIR         BIG STORY : नदियां गायब हो रहीं या मनुष्यता का डिहाड्रेशन हो रहा...                           BIG NEWS : चीन के प्रति अमेरिका के तेवर सख्त, चीन से आने वाली उडा़नों पर लगाई रोक         BIG NEWS : जैश-ए-मोहम्मद का आईईडी विशेषज्ञ अब्दुल रहमान मारा गया         BIG NEWS : अंकित शर्मा मर्डर केस: ताहिर हुसैन ने रची थी पूरी साजिश, चार्जशीट में पुलिस का दावा         चीनी घुसपैठ: तरीका और पृष्ठभूमि से समझिए मंशा          महबूबा मुफ्ती को राहत नहीं, सरकार ने शाह फैसल समेत 3 नेताओं पर से हटाया PSA          BIG NEWS : मसूद अजहर के रिश्तेदार समेत तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर         जार्ज फ्लाँयड मर्डर         ....खलनायक को पाप से मुक्ति मिले         रामकृपाल कंट्रशन के कार्यालय में एनआईए की छापेमारी         यहाँ से फूटती है उम्मीद की किरण..।         BIG NEWS : पाकिस्तान में 3 और नाबालिग हिंदू लड़कियां अगवा, मौलवियों ने जबरन धर्म परिवर्तन कराकर कराई शादी         ..जब प्रेसिडेंट ट्रंप को बंकर में छिपना पड़ा         त्राल एनकाउंटर में 1 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी          इतिहासकार विजया रामास्वामी का निधन          BIG NEWS  : वैष्णो देवी कटड़ा में 50 घोड़ों और 50 चालकों का कोरोना टेस्ट         झारखंड में कुचल दी गई राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी की संभावनाएं.. अब सब्जी बेचने को हो गई विवश..         शांति-कपोत आत्महत्या कर लेते हैं !          52 years back : गोरे लोग इसके जिम्मेदार हैं तो यह गोरा आपके बीच खड़ा है...         कोरोना काल में हमारे बच्चे !         BIG NEWS : ISI के लिए काम करते थे पाकिस्तानी जासूस, भारत ने देश से बाहर निकाला         BIG NEWS : झारखंड में खुलेगी सभी दुकानें और चलेंगे ऑटो रिक्शा         पाकिस्तान को सिखाया सबक, कई चौकियां तबाह, छह सैनिक घायल         भारतीय सेना ने घुसपैठ कर रहे 3 आतंकियों को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन जारी         नेतागिरी चमकाने के लिए बेशर्म होना जरूरी....         BIG NEWS : सिंह मैंशन व रघुकुल समर्थकों में भिड़ंत, लाठी-डंडे व तलवार से हमला, दो की हालत गंभीर          ग्रामीणों और बच्चों को ढाल बनाकर नक्सलियों ने पुलिस पर किया हमला, 2 जवान शहीद         BIG NEWS : जासूसी करते हुए पकड़े गए पाक हाई कमीशन के दो अधिकारी, दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया         POK के सभी टेरर कैंपों में भरे पड़े हैं आतंकवादी : लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू         BIG NEWS : बख्तरबंद वाहन में घुसे चीनी सैनिकों को भारतीय सेना ने घेर कर मारा        

आखिर पवित्र धाम में कब और कैसे थमेगा नशे का कारोबार

Bhola Tiwari Oct 10, 2019, 8:06 PM IST राज्य
img


जितेंद्र कुमार

रामगढ़ । झारखंड सहित पूरे देश में बल्कि यू कहें की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी विशेष पहचान रखने वाले शिद्धपीठ रजरप्पा स्थित माँ छिन्नमस्तिके का परम दरबार। इस शक्तिपीठ में प्रतिदिन सैकड़ों व हजारों की संख्या में भक्त पहुँचतें है। जिसमे आम, खास सहित वृद्ध माहिलायें व पुरुष अपनी मनोकामना पूर्ति की कामना करतें हैं। ये कहने में कोई अतिशोक्ति नही है की जगदम्बा के इस दरबार की पवित्रता भी इसकी खास पहचान है। पर लगता हैं जैसे कुछ उदंड प्रवृति के श्रद्धालु और शराब कारोबारी इस पवित्र प्रक्षेत्र की गरिमा को भंग करने पर तुले हुए हैं। प्रसासन की और से मंदिर प्रक्षेत्र में मादक पदार्थो खाश कर शराब को प्रतिबंदित कर दिया गया है। बावजूद इसके मंदिर में बाहर से आनेवाले श्रद्धालुओं को बड़ी आसानी से मनमाफिक ब्रांडेड शराब के साथ बियर की बोतलें और केन उपलब्ध हो जाता हैं। बताते चलें की मुख्य मंदिर से कुछ ही दूर भैरवी नदी के ऊपर बने छिलका पुल के ऊपर उदंड किस्म के दर्जनों लोग अर्धनग्न हालात में हाथ में बीयर शराब और सिगरेट का खुलेआम इस्तेमाल कर इस पवित्र धाम को गोवा बीच बनाने में लगें हैं।


मूर्ति विसर्जन के लिए बिहार से रजरप्पा मंदिर के भैरवी में बहने से एक युवक लापता हुआ था

बताते चलें की कुछ लोग बिहार से माँ दुर्गा की मूर्ति विषर्जन के लिए गुरुवार को रजरप्पा पहुँचे इस दौरान इनमे से एक युवक नदी के तेज धार में बहने लगा। मौके पर स्थानीय लोगों व मंदिर न्यास समिति के सहयोग से मछुआरों द्वारा उससे निकालने का प्रयाश किया गया पर इसमें इन्हें सफलता नही मिली।चश्मदीदों की माने तो डूबने वाले युवक ने बचाने वाले लोगों को सहयोग नही दिया ट्यूब व जाल को पकड़ना ही नही चाहता था इधर घटना होते ही युवक के साथी घटना स्थल से फरार हो गए। अब तक न ही उसका शव बरामद हुआ है, और ना ही उसका नाम व पता का मालूम हो सका है। लेकिन प्रसासन उसकी खोज बिन में लगी हुई है।

Similar Post You May Like

Recent Post

Popular Links