ब्रेकिंग न्यूज़
बांदीपोरा में 4 OGWS गिरफ्तार, हथियार बरामद         BIG NEWS : हाफिज सईद समेत 5 आतंकियों के बैंक अकाउंट फिर से बहाल         BIG NEWS : लालू यादव का जेल "दरबार", तस्वीर वायरल         मान लीजिए इंटर में साठ प्रतिशत आए, या कम आए, तो क्या होगा?         BIG NEWS : झारखंड में रविवार को कोरोना संक्रमण से 6 मरीजों की मौत, बंगाल-झारखंड सीमा सील         BIG NEWS : सोपोर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, अब तक 2 आतंकी ढेर         BIG NEWS : देश में PMAY के क्रियान्वयन में रामगढ़ नंबर वन         BIG NEWS : श्रीनगर में तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरमैन अशरफ सेहराई गिरफ्तार         BIG NEWS : ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव         BIG NEWS : मध्यप्रदेश की राह पर राजस्थान !         अमिताभ बच्चन ने कोरोना के खौफ के बीच सुनाई थी उम्मीद भरी कविता, अब..         .... टिक-टॉक वाले प्रकांड मेधावियों का दस्ता         BIG BRAKING : नक्सलियों नें कोल्हान वन विभाग कार्यालय व गार्ड आवास उड़ाया         BIG NEWS : महानायक अमिताभ बच्चन के बाद अभिषेक बच्चन को भी कोरोना         BIG NEWS : अमिताभ बच्चन करोना पॉजिटिव         BIG NEWS : आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम         अपराधी मारा गया... अपराध जीवित रहा !          BIG NEWS : भारत चीन के बीच बातचीत, सकारात्मक सहमति के कदम आगे बढ़े         BIG NEWS : बारामूला के नौगाम सेक्टर में LOC के पास मुठभेड़, दो आतंकी ढेर         BIG STORY : समरथ को नहिं दोष गोसाईं         शर्मनाक : बाबू दो रुपए दे दो, सुबह से भूखी हूं.. कुछ खा लुंगी         BIG NEWS : वर्चुअल काउंटर टेररिज्म वीक में बोले सिंघवी, कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, था और रहेगा         BIG NEWS : कानपुर से 17 किमी दूर भौती में मारा गया गैंगेस्टर विकास, एसटीएफ के 4 जवान भी घायल         BIG NEWS : झारखंड के स्कूलों पर 31 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन         BIG NEWS : चीन के खिलाफ “बायकॉट चाइना” मूवमेंट          पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा सेक्टर में की गोलाबारी, 1 जवान शहीद         मुसीबत देश के आम लोगों की है जो बहुत....         BIG NEWS : एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर विकास दुबे         बस नाम रहेगा अल्लाह का...         BIG NEWS : सेना के काफिले पर आतंकी हमला, जवान समेत एक महिला घायल         BIG NEWS : लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने की थी बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या         दुबे के बाद क्या ?         मै हूं कानपुर का विकास...         BIG NEWS : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने 6 पुलों का किया ई उद्घाटन, कहा-सेना को आवाजाही में मिलेगी सुविधा         BIG NEWS : कुख्यात अपराधी विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार         BIG MEWS : चुटुपालु घाटी में आर्मी का गाड़ी खाई में गिरा, एक जवान की मौत, दो घायल         BIG NEWS : सेना ने फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत 89 एप्स पर लगाया बैन         BIG NEWS : बांदीपोरा में आतंकियों ने बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या, हमले में पिता-भाई की भी मौत        

तबरेज मॉब लिंचिंग केस :पुलिस बैकफुट पर, किरकिरी हुई तो आरोपियों पर लगाई हत्या की धारा

Bhola Tiwari Sep 19, 2019, 10:11 AM IST टॉप न्यूज़
img

■ तबरेज़ अंसारी की पत्नी शाइस्ता परवीन न्याय पाने के लिए लगाती रही एसपी और डीसी ऑफिस का चक्कर, आत्महत्या करने की दी धमकी

■ पुलिस की करतूत से आजिज आकर आक्रोशित लोगों ने झारखंड भवन दिल्ली के सामने किया था प्रदर्शन

सरायकेला (झारखंड) : झारखंड के सरायकेला जिले में मॉब लिंचिंग में मारे गए तबरेज अंसारी के मामले में पुलिस बैकफुट पर है। लिहाजा पुलिस ने बुधवार को पूरक चार्जशीट पेश की, जिसमें सभी 11 आरोपियों पर फिर से हत्या की धारा लगा दी गई है। इसके अलावा दो अन्य आरोपियों के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल कर हत्या की धारा लगाई गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि तबरेज के साथ हुई मारपीट का जो वीडियो सामने आया उसकी जांच से पता चला कि वीडियो के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई। इसके साथ ही डॉक्टरों की रिपोर्ट में ये बात भी सामने आई कि तबरेज हड्डियों में चोट आने और दिल में खून जमने के बाद दिल का दौरा पड़ा था। इन सब तथ्यों को देखने के बाद ही आरोपियों के खिलाफ हत्या का ममाला दर्ज किया गया। इससे पहले रिपोर्ट्स में मौत का कारण केवल दिल का दौरा पड़ना बताया गया था जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था। इस मामले से संबंधित पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की।


 सवाल पुलिस की कार्यप्रणाली पर

सरायकेला में 17 जून काे हुए तबरेज अंसारी हत्याकांड में पुलिस ने फिर यू-टर्न ले लिया है। 23 जुलाई काे सरायकेला काेर्ट में दाखिल चार्जशीट में हत्या की धारा 302 हटाकर धारा 304 जाेड़ी गई थी। अब पुलिस ने काेर्ट में पूरक चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें धारा 304 काे हटाकर धारा 302 कर दी गई है।

काेल्हान के डीआईजी कुलदीप द्विवेदी ने बताया कि बिसरा रिपाेर्ट में माैत का कारण हार्ट अटैक बताया था। एक्सपर्ट डाॅक्टराें से माैत के कारणाें की रिपाेर्ट मांगी गई। इसमें मौत का कारण चाेट और भारी वस्तु से हमला बताया गया। सरायकेला में तबरेज की मॉब लिंचिंग से मौत मामले में पोस्टमाॅर्टम रिपोर्ट में सिर पर गंभीर चोट और मस्तिष्क में खून जमने का जिक्र किया गया था। पोस्टमाॅर्टम रिपाेर्ट के अनुसार सिर की हड्‌डी टूटी हुई थी और मस्तिष्क में खून का जमाव था। डाॅक्टर के अनुसार इसी से उसकी माैत हुई थी।


पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये तथ्य सामने आए

ये थे बाहरी जख्म: सिर की दाहीनी ओर खोपड़ी में फ्रैक्चर। पीठ पर चोट के निशान। नाक से खून सहित द्रव पदार्थ निकला। दाहीने पैर में छिलने का निशान। तलवा के ऊपर सिलाई किया हुआ जख्म।

आंतरिक जांच में ये पाया : मस्तिष्क के अंदर दाहीनी ओर खून का जमाव। हार्ट के सभी चैंबर खून से भरे थे। दोनों फेफड़ाें में खून सप्लाई बंद था।

अनुसंधानकर्ता ने वरीय पदाधिकारियों का हवाला देकर धारा 304 हटाया

तबरेज ममले मामले के अनुसंधानकर्ता आरआईटी थाना प्रभारी ने चार्जशीट में जिक्र किया है कि वरीय पदाधिकारियों के आदेश पर धारा 302 को बदल कर 304 किया गया है। जबकि अन्य धाराओं को पूर्ववत ही रखा गया है। 

आत्महत्या की धमकी


ग़ौरतलब है कि तबरेज़ अंसारी की पत्नी शाइस्ता परवीन ने दो दिन पहले सरायकेला खरसांवा के डीसी और एसपी से मिलने के बाद कहा था कि अगर उनके शौहर की हत्या के अभियुक्तों के ख़िलाफ़ फिर से दफ़ा-302 नहीं लगायी गई, तो वे भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगी और यह हड़ताल उनकी जान जाने तक जारी रहेगी।

झारखंड भवन दिल्ली के सामने भी हुए थे प्रदर्शन 


तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग केस में पुलिस की घालमेल और लचर रवैया से परेशान और आक्रोशित लोगों ने झारखंड भवन दिल्ली के सामने भी प्रदर्शन किया था। लोगों ने चेतावनी के लहजे में कहा कि अगर केस की सही तरीके से जांच और आरोपियों को सजा नहीं मिली तो इसके परिणाम गंभीर होंगे।

कौन है अन्य दो आरोपी?

11 आरोपियों के अलावा जिन अन्य 2 आरोपियों के खिलाफ बुधवार को आरोप पत्र दाखिल कर हत्या की धारा लगाई गई है उनकी पहचान विक्रम मंडल और अतुल महली के रूप में हुई है।

Similar Post You May Like

Recent Post

Popular Links