ब्रेकिंग न्यूज़
मां लक्ष्मी का ऐसा मंदिर, जहां एक सिक्के से होती है हर इच्छा पूरी         इस शिवलिंग में हैं एक लाख छिद्र, यहां छुपा है पाताल का रास्ता         विपक्ष करता रहा हंगामा और मोदी सरकार ने राज्यसभा में भी पास कराए कृषि बिल, किसानों को कहीं भी फसल बेचने की आजादी         पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप         BIG NEWS : एक पत्रकार, चीनी महिला और नेपाली नागरिक गिरफ्तार, चीन को खुफिया जानकारी देने का आरोप         जम्मू कश्मीर में बड़े आर्थिक पैकेज की घोषणा : बिजली-पानी के बिलों पर एक साल तक 50 प्रतिशत की छूट का ऐलान         ऐसा मंदिर जहां चूहों को भोग लगाने से प्रसन्न होती है माता         यहां भोलेनाथ ने पांडवों को दिए शिवलिंग के रूप में दर्शन !         BIG NEWS : राजौरी में लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकी गिरफ्तार, 1 लाख रुपये समेत AK-56 राइफल बरामद         BIG NEWS : आतंकी संगठन अल-कायदा मॉड्यूल का  भंडाफोड़, 9 आतंकी गिरफ्तार         BIG NEWS : पश्चिम बंगाल और केरल में एनआईए की छापेमारी, अल-कायदा के नौ आतंकी गिरफ्तार         BIG NEWS : दिशा सालियान के साथ चार लोगों ने कियारेप !         अनिल धस्माना को NTRO का बनाया गया अध्यक्ष         जहां शिवलिंग पर हर बारह साल में गिरती है बिजली         BIG NEWS : पाकिस्तान की नई चाल, गिलगित-बल्तिस्तान को प्रांत का दर्जा देकर चुनाव कराने की तैयारी         BIG NEWS : सहायक पुलिस कर्मियों पर लाठीचार्ज, कई घायल, आंसू गैस के गोले छोड़े         BIG NEWS : सर्दी के मौसम में लद्दाख में मोर्चाबंदी के लिए सेना पूरी तरह तैयार          “LAC पर चीन को भारत के साथ मिलकर सैनिकों की वापसी प्रक्रिया पर काम करना चाहिए” :  विदेश मंत्रालय प्रवक्ता         BIG NEWS : जम्मू कश्मीर पहुंचे सेनाध्यक्ष ने सुरक्षा स्थिति का लिया जायजा, उपराज्यपाल से भी की मुलाकात         BIG NEWS : 'मैं भी मारा जाऊंगा'         एक ऐसा मंदिर जहां पार्वतीजी होम क्वारैंटाइन में और महादेव कर रहे हैं इंतजार         अदृश्य भक्त करता है रोज भगवान शिव की आराधना , कौन है वो ?         BIG NEWS : सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी ठिकाना ढूंढ निकाला, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद         BIG NEWS : “भारत बड़ा और कड़ा क़दम उठाने के लिए तैयार”: राजनाथ सिंह         BIG NEWS : श्रीनगर एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया         इलाहाबाद में एक मंदिर ऐसा, जहां लेटे हैं हनुमान जी         यहां भगवान शिव के पद चिन्ह है मौजूद         BIG NEWS : दोनों देशों की सेनाओं के बीच 20 दिन में तीन बार हुई फायरिंग         BIG NEWS : मॉस्को में विदेश मंत्रियों की मुलाकात से पहले पैंगोंग सो झील के किनारे चली थी 100-200 राउंड गोलियां- मीडिया रिपोर्ट         BIG NEWS : पाकिस्तानी सेना ने सुंदरबनी सेक्टर में की गोलाबारी, 1 जवान शहीद         CBI को दिशा सलियान की मौत की गुत्थी सुलझाने वाले कड़ी की तलाश !         हर साल बढ़ जाती है इस शिवलिंग की लंबाई, कहते हैं इसके नीचे छिपी है मणि         कलयुग में यहां बसते हैं भगवान विष्णु...         BIG NEWS : देश से बाहर प्याज निर्यात पर प्रतिबंध         BIG NEWS :  LAC पर हालात बिल्कुल अलग, हम हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार : राजनाथ सिंह          BIG NEWS : गांदरबल में हिज्बुल मॉड्यूल का पर्दाफाश, हथियारों के साथ 3 हिज्बुल आतंकी गिरफ्तार        

गलत तरीके से कराए गए विधानसभा भवन के सत्र का हिस्सा नहीं बनना चाहता : हेमंत सोरेन

Bhola Tiwari Sep 13, 2019, 10:11 PM IST टॉप न्यूज़
img

■ नियम के खिलाफ नवनिर्मित विधानसभा भवन का कराया गया उद्घाटन

■ हेमंत बोले, झारखंड लांचिंग पैड नहीं लिचिंग पैड बन गया है

■ दुर्भाग्य : प्रदेश के प्रशासनिक अफसर भाजपा कार्यकर्ता की तरह कर रहे हैं काम

■ सरकार को प्रोटोकॉल का भी ज्ञान नहीं

 

नितिन

रांची : जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि जिस सरकार को प्रोटोकॉल का भी ज्ञान नहीं है वह क्या कर सकती है। उन्होंने कहा कि सूबे के सबसे बड़े कार्यक्रम की जरा बानगी तो देखिए। मुख्य कार्यक्रम विधानसभा उदघाटन का था। मंच पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, स्पीकर डा दिनेश उरांव, संसदीय कार्यमंत्री उपस्थित थे। मगर इन्हें बोलने तक नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि शायद सरकार भूल गई की राज्यपाल राज्य के प्रथम व्यक्ति होते हैं और स्पीकर विधानसभा के सर्वोपरि। मेयर किसी भी शहर के प्रथम व्यक्ति होते हैं। मगर मेयर को मंच पर जगह तक नहीं दी गयी। यह मेयर का अपमान है। दरअसल में हेमंत सोरेन विधानसभा भवन के सत्र का हिस्सा नहीं बनने को लेकर कांके रोड स्थित अपने आवास पर आयोजित एक प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

दरअसल में आज नवनिर्मित विधानसभा भवन में सरकार ने विशेष सत्र का आयोजन किया था, जिसमें जेएमएम के विधायकों ने हिस्सा नहीं लिया। रिपोर्ट के मुताबिक एक ओर विधानसभा का सत्र चल रहा था, वहीं दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन सरकार पर ताबड़तोड़ हमला बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए कहां की किसी भी अर्ध निर्मित भवन का ऑक्यूपेंशी एवं कंपलेशन प्रमाण पत्र निर्गत नहीं किया जाएगा। हेमंत सोरेन ने कहा कि जहां तक मुझे जानकारी है अभी विधानसभा का काम पूरा नहीं हुआ है। मगर सरकार ने इसका चुनावी लाभ लेने के लिए नियम विरूद्ध इसका उदघाटन करा दिया। ऐसी स्थिति में वे नियम विरूद्ध कराए गए विधानसभा भवन के सत्र का हिस्सेदार बनना नहीं चाहते थे। इसलिए वे सत्र नहीं गए और इसका सांकेतिक विरोध दर्ज कराया।

हेमंत सोरेन ने कहा कि साहेबगंज बंदरगाह का निर्माण पर भी आधा अधूरा है। कुल 181 एकड़ जमीन में अब भी 63 एकड़ भूमि का अधिग्रहण अभी बाकी है। रैयतों एवं प्रशासन में रगड़ा चल रहा है। रही बात टर्मिनल का तो सरकार का दावा है कि झारखंड मुंबई बन जाएगा। अरे भाई मुंबई में क्या हो रहा है। सारे माफिया वहां बसे हुए हैं। स्मलिंग सहित सारे अनैतिक कार्य हो रहे हैं। इस टर्मिनल से खान एवं खनिज को अवैध तरीके से लूट करके बाहर भेजा जाएगा। लूट का नया रास्ता खुल जाएगा।

हेमंत सोरेन ने कहा कि यह राज्य का दुर्भाग्य है कि यहां के प्रशासनिक अफसर भाजपा के कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे हैं। इससे उन्हें बचना चाहिए और अपना करियर दाव पर नहीं लगाना चाहिए। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का कई अधिकारी तो फेसबुक एवं ट्यूटर पर फोटो एवं कमेंट्स शेयर कर रहे हैं। 

हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार का किसान पेंशन एवं खुदरा दुकानदार पेंशन स्कीम की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि किसी को इसका फायदा तुरंत नहीं मिलने वाला है। एक किसान जो हर महीने 200 रूपया देगा, तब उसे जाकर 60 वर्ष बाद रिटायर होने पर 3000 रूपया मिलेगा। आज से 60 वर्ष बाद तो शायद नमक का दाम भी इससे अधिक हो जाएगा।

हेमंत सोरेन ने कहा कि प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि झारखंड हर बड़ी योजना का लाचिंग पैड बन गया है। झारखंड लांचिंग पैड नहीं लिचिंग पैड बन गया है।

Similar Post You May Like

Recent Post

Popular Links