ब्रेकिंग न्यूज़
अमेरिका ने चीन की 33 कंपनियों को किया ब्लैकलिस्ट, ड्रैगन भी कर सकता है पलटवार         BIG NEWS : भारत अड़ंगा ना डालें, गलवान घाटी चीन का इलाका         BIG NEWS : भारत की आक्रामक नीति से घबराया बाजवा बोल पड़ा "कश्मीर मसले पर पाकिस्तान फेल"         BIG NEWS : डोकलाम के बाद भारत और चीन की सेनाओं के बीच हो सकती है सबसे बड़ी सैन्य तनातनी         BIG NEWS : झारखंड के 23वें जिला खूंटी में पहुंचा कोरोना, सोमवार को राज्य में 28 नए मामले         BIG NEWS : कश्मीर के नाम पर पाकिस्तानी ने इंग्लैंड के गुरुद्वारा में किया हमला         BIG NEWS : बंद पड़े अभिजीत पावर प्लांट में किसने लगाई आग! लाखों का नुकसान          BIG NEWS : इंडिया और इज़राइल मिलकर खोजेंगे कोविड-19 का इलाज         CBSE : अपने स्कूल में ही परीक्षा देंगे छात्र, अब देशभर में 15000 केंद्रों पर होगी परीक्षा         BIG NEWS : कुलगाम एनकाउंटर में कमांडर आदिल वानी समेत दो आतंकी ढेर         BIG NEWS : लद्दाख बॉर्डर पर भारत ने तंबू गाड़ा, चीन से भिड़ने को तैयार         ममता बनर्जी को इतना गुस्सा क्यों आता है, कहा आप "मेरा सिर काट लीजिए"         GOOD NEWS ! रांची से घरेलू उड़ानें आज से हुईं शुरू, हवाई यात्रा करने से पहले जान लें नए नियम         .... उनके जड़ों की दुनिया अब भी वही हैं         आतंकियों को बचाने के लिए सुरक्षाबलों पर पत्थरबाज़ी, जवाबी कार्रवाई में कई घायल         BIG NEWS : पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर तौफीक उमर को कोरोना, अब पाकिस्तान में 54 हजार के पार         महाराष्ट्र में खुल सकते है 15 जून से स्कूल , शिक्षा मंत्री ने दिए संकेत         BIG NEWS : सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप आतंकी सहयोगी वसीम गनी समेत 4 आतंकी को किया गिरफ्तार         आतंकी साजिश नाकाम : सुरक्षाबलों ने पुलवामा में आईईडी बम बरामद         BREAKING: नहीं रहे कांग्रेस के विधायक राजेंद्र सिंह         पानी रे पानी : मंत्री जी, ये आप की राजधानी रांची है..।         BIG NEWS : कल दो महीने बाद नौ फ्लाइट आएंगी रांची, एयरपोर्ट पर हर यात्री का होगा टेस्ट         BIG NEWS : भाजपा के ताइवान प्रेम से चिढ़ा ड्रैगन, चीन ने दर्ज कराई आपत्ति         सिर्फ विरोध से विकास का रास्ता नहीं बनता....         सीमा पर चीन ने बढ़ाई सैन्य ताकत, मशीनें सहित 100 टेंट लगाए, भारतीय सेना ने भी सैनिक बढ़ाए         BIG NEWS : केजरीवाल सरकार ने सिक्किम को बताया अलग राष्ट्र         महिला पर महिलाओं द्वारा हिंसा.... कश्मकश में प्रशासन !         BIG NEWS : वैष्णों देवी धाम में रोज़ाना 500 मुस्लिमों की सहरी-इफ्तारी की व्यवस्था         विस्तारवादी चीन हांगकांग पर फिर से शिकंजा कसने की तैयारी में, विरोध-प्रर्दशन शुरू         BIG NEWS : स्पेशल ट्रेन की चेन पुलिंग कर 17 मजदूर रास्ते में ही उतरे         भक्ति का मोदी काल ---         अम्फान कहर के कई चेहरे, एरियल व्यू देख पीएम मोदी..!         महिला को अर्द्धनग्न कर घुमाया गया !         टिड्डा सारी हरियाली चट कर जाएगा...         'बनिया सामाजिक तस्कर, उस पर वरदहस्त ब्राह्मणों का'         इतिहास जो हमें पढ़ाया नहीं गया...         झारखंड : शुक्रवार को 15 कोरोना         BIG NEWS : जिन्ना गार्डन इलाके में गिरा प्लेन, कई घरों में लगी आग, जीवन बचाने के लिए भागे लोग         BIG NEWS : पाकिस्तान की फ्लाइट क्रैश, विमान में सवार सभी 107 लोगों की मौत        

मुजफ्फराबाद में इमरान खान की रैली का बायकॉट, खाली रही कुर्सियां, विरोध प्रदर्शन

Bhola Tiwari Sep 13, 2019, 8:13 PM IST टॉप न्यूज़
img

■ पाकिस्तान में जम्मू कश्मीर के लिए आधा घंटा खड़ा होने का ड्रामा तीसरे हफ्ते ही टांय-टायं फिस्स


सिद्धार्थ सौरभ

श्रीनगर : आज इमरान खान को अपने ही लोगों के सामने शर्मिंदा होना पड़ा। उनको सुनने वाला कोई नहीं था। सभा में लगाई गई कुर्सियां खाली पड़ी थी। इज्जत बचाने के लिए पीटीआई के कार्यकर्ताओं को किसी तरह विनती करके घर से सभा स्थल तक लाया गया। यह हाल था पाक अधिकृत जम्मू कश्मीर के मुजफ्फराबाद में इमरान खान की रैली का। और इस रैली में इमरान खान ने वहीं घिसी पिटी बातें कहीं। इमरान खान ने कहा कि अंतिम सांस तक कश्मीरियों के साथ खड़े रहेंगे।

दरअसल में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद पूरी दुनिया में पाकिस्तान की किसी ने नहीं सुनी तो पीएम इमरान खान ने देश में सत्ता पर बने रहने के लिए 29 अगस्त को घोषणा की, कि हर जुम्मे यानि शुक्रवार को पाकिस्तान के तमाम लोग आधे घंटे के लिए खड़े हो जायें। जो जहां हो, वहां पर खड़े होकर कश्मीर का साथ कथित सॉलिडैरिटी का संदेश दें। लेकिन इमरान खान का ये ड्रामा 2 हफ्ते भी नहीं चला..। 

रिपोर्ट के मुताबिक तीसरे हफ्ते पाकिस्तान के किसी भी हिस्से में आधे घंटे खड़े होने का ड्रामा किसी को याद तक नहीं है। लिहाजा तीसरे हफ्ते में जब कोई पाकिस्तानी खड़ा होने को तैयार नहीं हुआ तो इमरान खान ने पाक अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में रैली का आयोजन किया। लेकिन यहां भी पाकिस्तान सरकार और आर्मी के इस प्रोपगैंडा के साथ खड़े होने को तैयार नहीं हुआ। तमाम कोशिशों और तैयारियों के बावजूद पाक अधिकृत कश्मीर के स्थानीय लोग रैली में पहुंचे ही नहीं। हज़ारों की संख्या में स्थानीय लोगों ने पीएम इमरान खान की रैली के खिलाफ प्रदर्शन किया। बताया जाता है कि इसमें शामिल 2 दर्जन से ज्यादा लीडर्स को पाकिस्तानी रेंजर्स ने गिरफ्तार कर लिया।


थोड़ी बहुत जो भीड़ थी, वो पाकिस्तान के अलग-अलग हिस्सों से आये पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जुटाई थी। यहां भी पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने वहीं जुमला दोहराया कि हम कश्मीरियों के हक के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे। हमारी लड़ाई अंतिम सांस तक चलेगी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान अधिकृत जम्मू कश्मीर में लोगों ने पाकिस्तान आर्मी और सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ रखा है। मीरपुर-मुजफ्फराबाद के इलाकों में रोजाना पाकिस्तान के खिलाफ आजादी की मांग के साथ रैलियां हो रही है। कोटली और हाजिरा इलाकों में कई हिंसक झड़पें भी हो चुकी हैं। पाकिस्तानी तंत्र की लगातार कोशिशों के बावजूद पीओके में आजादी का आंदोलन लगातार बड़ा होता जा रहा है।

Similar Post You May Like

Recent Post

Popular Links