ब्रेकिंग न्यूज़
बांदीपोरा में 4 OGWS गिरफ्तार, हथियार बरामद         BIG NEWS : हाफिज सईद समेत 5 आतंकियों के बैंक अकाउंट फिर से बहाल         BIG NEWS : लालू यादव का जेल "दरबार", तस्वीर वायरल         मान लीजिए इंटर में साठ प्रतिशत आए, या कम आए, तो क्या होगा?         BIG NEWS : झारखंड में रविवार को कोरोना संक्रमण से 6 मरीजों की मौत, बंगाल-झारखंड सीमा सील         BIG NEWS : सोपोर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, अब तक 2 आतंकी ढेर         BIG NEWS : देश में PMAY के क्रियान्वयन में रामगढ़ नंबर वन         BIG NEWS : श्रीनगर में तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरमैन अशरफ सेहराई गिरफ्तार         BIG NEWS : ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव         BIG NEWS : मध्यप्रदेश की राह पर राजस्थान !         अमिताभ बच्चन ने कोरोना के खौफ के बीच सुनाई थी उम्मीद भरी कविता, अब..         .... टिक-टॉक वाले प्रकांड मेधावियों का दस्ता         BIG BRAKING : नक्सलियों नें कोल्हान वन विभाग कार्यालय व गार्ड आवास उड़ाया         BIG NEWS : महानायक अमिताभ बच्चन के बाद अभिषेक बच्चन को भी कोरोना         BIG NEWS : अमिताभ बच्चन करोना पॉजिटिव         BIG NEWS : आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम         अपराधी मारा गया... अपराध जीवित रहा !          BIG NEWS : भारत चीन के बीच बातचीत, सकारात्मक सहमति के कदम आगे बढ़े         BIG NEWS : बारामूला के नौगाम सेक्टर में LOC के पास मुठभेड़, दो आतंकी ढेर         BIG STORY : समरथ को नहिं दोष गोसाईं         शर्मनाक : बाबू दो रुपए दे दो, सुबह से भूखी हूं.. कुछ खा लुंगी         BIG NEWS : वर्चुअल काउंटर टेररिज्म वीक में बोले सिंघवी, कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, था और रहेगा         BIG NEWS : कानपुर से 17 किमी दूर भौती में मारा गया गैंगेस्टर विकास, एसटीएफ के 4 जवान भी घायल         BIG NEWS : झारखंड के स्कूलों पर 31 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन         BIG NEWS : चीन के खिलाफ “बायकॉट चाइना” मूवमेंट          पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा सेक्टर में की गोलाबारी, 1 जवान शहीद         मुसीबत देश के आम लोगों की है जो बहुत....         BIG NEWS : एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर विकास दुबे         बस नाम रहेगा अल्लाह का...         BIG NEWS : सेना के काफिले पर आतंकी हमला, जवान समेत एक महिला घायल         BIG NEWS : लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने की थी बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या         दुबे के बाद क्या ?         मै हूं कानपुर का विकास...         BIG NEWS : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने 6 पुलों का किया ई उद्घाटन, कहा-सेना को आवाजाही में मिलेगी सुविधा         BIG NEWS : कुख्यात अपराधी विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार         BIG MEWS : चुटुपालु घाटी में आर्मी का गाड़ी खाई में गिरा, एक जवान की मौत, दो घायल         BIG NEWS : सेना ने फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत 89 एप्स पर लगाया बैन         BIG NEWS : बांदीपोरा में आतंकियों ने बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या, हमले में पिता-भाई की भी मौत        

POK में आजादी के लिए आंदोलन, पाकिस्तानी अवैध कब्ज़े के खिलाफ प्रदर्शन

Bhola Tiwari Sep 09, 2019, 10:11 AM IST टॉप न्यूज़
img

■ पाकिस्तानी फौज ने किया फायरिंग और लाठीचार्ज, दर्जनों लोग घायल

■ मीरपुर-मुजफ्फराबाद के इलाकों में हालात बिगड़ते देख पाकिस्तान ने किया इंटरनेट, मोबाइल नेटवर्क और बेसिक फोन बंद


सिद्धार्थ सौरभ 

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद एक तरफ जम्मू कश्मीर के हालात में तेजी से सुधार हो रहे हैं वही, पाक अधिकृत कश्मीर में लोग पाकिस्तान के खिलाफ आजादी की जंग छेड़ चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान से मुक्त होने के लिए लोग 3 दिन से आंदोलन कर रहे हैं। इस दरमियान पाकिस्तानी फौज ने उन पर जमकर लाठियां बरसाई। कई आंदोलनकारी घायल बताए जा रहे हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।


 अब पाकिस्तान अधिकृत जम्मू कश्मीर के लोगों ने ही पाकिस्तान के अवैध कब्जे के खिलाफ आंदोलन छेड़ दिया है। पीओके के मीरपुर-मुजफ्फराबाद इलाके में हजारों-लाखों लोग ने पाकिस्तान के खिलाफ सड़क पर हैं। लाखों लोगों को सड़कों पर देख पाकिस्तानी फौज की हालत पतली हो गई। इनसे निपटने के लिए फौज ने लाठी चार्ज करने के बाद फायरिंग भी की। इस घटना में कम से कम 50 प्रदर्शनकारी घायल हो गये।

 

 पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को कोटली और शनिवार को हाजिरा इलाके में लाखों लोगों ने बड़ा प्रदर्शन किया। रिपोर्ट के मुताबिक इन लोगों ने एलओसी पर तैनात पाकिस्तानी आर्मी पोस्ट की तरफ आगे बढ़ना शुरू किया। तो रास्ते में सिक्योरिटी फोर्सेस ने उनको पीछे हटाने के लिए लाठीचार्ज किया और फायरिंग भी की। बताया जाता है कि आसपास के अस्पतालों में घायलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।