ब्रेकिंग न्यूज़
बांदीपोरा में 4 OGWS गिरफ्तार, हथियार बरामद         BIG NEWS : हाफिज सईद समेत 5 आतंकियों के बैंक अकाउंट फिर से बहाल         BIG NEWS : लालू यादव का जेल "दरबार", तस्वीर वायरल         मान लीजिए इंटर में साठ प्रतिशत आए, या कम आए, तो क्या होगा?         BIG NEWS : झारखंड में रविवार को कोरोना संक्रमण से 6 मरीजों की मौत, बंगाल-झारखंड सीमा सील         BIG NEWS : सोपोर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, अब तक 2 आतंकी ढेर         BIG NEWS : देश में PMAY के क्रियान्वयन में रामगढ़ नंबर वन         BIG NEWS : श्रीनगर में तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरमैन अशरफ सेहराई गिरफ्तार         BIG NEWS : ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव         BIG NEWS : मध्यप्रदेश की राह पर राजस्थान !         अमिताभ बच्चन ने कोरोना के खौफ के बीच सुनाई थी उम्मीद भरी कविता, अब..         .... टिक-टॉक वाले प्रकांड मेधावियों का दस्ता         BIG BRAKING : नक्सलियों नें कोल्हान वन विभाग कार्यालय व गार्ड आवास उड़ाया         BIG NEWS : महानायक अमिताभ बच्चन के बाद अभिषेक बच्चन को भी कोरोना         BIG NEWS : अमिताभ बच्चन करोना पॉजिटिव         BIG NEWS : आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम         अपराधी मारा गया... अपराध जीवित रहा !          BIG NEWS : भारत चीन के बीच बातचीत, सकारात्मक सहमति के कदम आगे बढ़े         BIG NEWS : बारामूला के नौगाम सेक्टर में LOC के पास मुठभेड़, दो आतंकी ढेर         BIG STORY : समरथ को नहिं दोष गोसाईं         शर्मनाक : बाबू दो रुपए दे दो, सुबह से भूखी हूं.. कुछ खा लुंगी         BIG NEWS : वर्चुअल काउंटर टेररिज्म वीक में बोले सिंघवी, कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, था और रहेगा         BIG NEWS : कानपुर से 17 किमी दूर भौती में मारा गया गैंगेस्टर विकास, एसटीएफ के 4 जवान भी घायल         BIG NEWS : झारखंड के स्कूलों पर 31 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन         BIG NEWS : चीन के खिलाफ “बायकॉट चाइना” मूवमेंट          पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा सेक्टर में की गोलाबारी, 1 जवान शहीद         मुसीबत देश के आम लोगों की है जो बहुत....         BIG NEWS : एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर विकास दुबे         बस नाम रहेगा अल्लाह का...         BIG NEWS : सेना के काफिले पर आतंकी हमला, जवान समेत एक महिला घायल         BIG NEWS : लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने की थी बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या         दुबे के बाद क्या ?         मै हूं कानपुर का विकास...         BIG NEWS : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने 6 पुलों का किया ई उद्घाटन, कहा-सेना को आवाजाही में मिलेगी सुविधा         BIG NEWS : कुख्यात अपराधी विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार         BIG MEWS : चुटुपालु घाटी में आर्मी का गाड़ी खाई में गिरा, एक जवान की मौत, दो घायल         BIG NEWS : सेना ने फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत 89 एप्स पर लगाया बैन         BIG NEWS : बांदीपोरा में आतंकियों ने बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या, हमले में पिता-भाई की भी मौत         नहीं रहे शोले के ''सूरमा भोपाली'', 81 की उम्र में अभिनेता जगदीप का निधन         गृह मंत्रालय ने IPS अधिकारी बसंत रथ को किया निलंबित, दुर्व्यवहार का आरोप        

टेरर फंडिंग : यासीन मलिक के करीबी डॉक्टर से पूछताछ, दिल्ली व पाकिस्तान के पत्रकारों में हड़कंप

Bhola Tiwari Aug 31, 2019, 8:10 AM IST टॉप न्यूज़
img

■ अलगाववादी नेता यासीन मलिक के करीबी डॉ उपेंद्र कॉल से एनआईए ने की पूछताछ


सिद्धार्थ सौरभ

 नई दिल्ली : टेरर फंडिंग के मामले में अलगाववादी नेता यासीन मलिक के करीबी डॉक्टर और दिल्ली के बत्रा हॉस्पिटल के प्रसिद्ध कार्डियोलॉजिस्ट डॉ उपेंद्र कॉल को शुक्रवार को नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी पूछताछ के लिए बुलाया।रिपोर्ट के मुताबिक लोधी रोड स्थित मुख्यालय में एनआईए ने यासीन मलिक से जुड़ी टेरर फंडिंग के मामले पूछताछ की। 


सूत्रों के मुताबिक अलगाववादी नेता यासीन मलिक के दस्तावेजों में एक गूढ़ संख्या के चलते राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को शुक्रवार को दिल्ली के हृदय रोग विशेषज्ञ उपेंद्र कौल को स्पष्टीकरण के लिए तलब करना पड़ा। दो दशक से विभिन्न हृदय रोगों को लेकर मलिक का उपचार कर रहे कौल ने एनआईए को बताया कि अलगाववादी नेता से संबंधित कागजों में जो संख्या दी गई है, वह एक रक्त परीक्षण का नंबर है और इसका मतलब ‘करोड़ों रुपये’ नहीं है। हृदय रोग विशेषज्ञ ने कहा कि वह एनआईए मुख्यालय से 30 मिनट में बाहर आ गए। कौल ने पूछताछ के बाद कहा, ‘‘मैंने उन्हें बताया कि संबंधित नंबर (मलिक के) रक्त परीक्षणों की रिपोर्ट से संबंधित है, न कि धन से। 

गौरतलब है कि कश्मीरी पंडित उपेंद्र कौल पुलवामा के रहने वाले हैं, जो सालों से दिल्ली में प्रैक्टिस करते हैं। लेकिन 90 के दशक से ही वो आतंकी यासीन मलिक के करीबी रहे हैं। अक्सर उपेंद्र कौल यासीन मलिक के पक्ष में बयानबाज़ी करते रहे हैं। यासीन मलिक का उनके घर पर आना-जाना भी था। आर्टिकल 370 हटाये के खिलाफ भी उपेंद्र कौल प्रोपगैंडा खड़ा करने में शामिल रहे हैं। 

हालांकि एनआईए ने उपेंद्र कौल को यासीन मलिक से साथ रिश्ते और आपसी फोन पर मैसेज के जरिये हुई कुछ बातचीत की सफाई के तौर पर समन किया था। 

इस दरमियान सबसे दिलचस्प बात यह देखने को मिला कि जैसे ही डॉक्टर कॉल से पूछताछ की खबर सामने आई, सोशल मीडिया के जरिये दिल्ली से पाकिस्तान तक लेफ्ट लिबरल पत्रकार गैंग में खलबली मच गई। धड़कन तेज हो गई और यह सभी गैंग मास्टर ट्विटर पर सवार होकर इसे ये कहकर पेश करने लगे कि आर्टिकल 370 के हटाने के खिलाफ बोलने पर उपेंद्र कौल को समन किया गया है। 

दरअसल एनआईए की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ती जा रही है,  वैसे वैसे एक गैंग विशेष में बैचेनी बढ़ती जा रही है। घबराहट के शिकार यह गैंग आर्टिकल 370 के बहाने एक प्रोपगैंडा खड़ा करने में जुटे हैं। जिसके जरिये जांच एजेंसियों पर सवाल खड़े किये जा रहे हैं।


 डॉक्टर उपेंद्र कौल से पूछताछ के बाद इस गैंग में कैसी घबराहट फैली जरा आप भी देख लीजिए-