ब्रेकिंग न्यूज़
नेपाल पीएम के बिगड़े बोल, कहा – “नेपाल में हुआ था भगवान राम का जन्म, नेपाली थे भगवान राम”         CBSE 12वीं का रिजल्ट : देश में 88.78% स्टूडेंट पास         BIG NEWS : सेना प्रमुख एमएम नरवणे जम्मू पहुंचे, सुरक्षा स्थिति का लिया जायजा         अनंतनाग एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर         बांदीपोरा में 4 OGWS गिरफ्तार, हथियार बरामद         BIG NEWS : हाफिज सईद समेत 5 आतंकियों के बैंक अकाउंट फिर से बहाल         BIG NEWS : लालू यादव का जेल "दरबार", तस्वीर वायरल         मान लीजिए इंटर में साठ प्रतिशत आए, या कम आए, तो क्या होगा?         BIG NEWS : झारखंड में रविवार को कोरोना संक्रमण से 6 मरीजों की मौत, बंगाल-झारखंड सीमा सील         BIG NEWS : सोपोर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, अब तक 2 आतंकी ढेर         BIG NEWS : देश में PMAY के क्रियान्वयन में रामगढ़ नंबर वन         BIG NEWS : श्रीनगर में तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरमैन अशरफ सेहराई गिरफ्तार         BIG NEWS : ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव         BIG NEWS : मध्यप्रदेश की राह पर राजस्थान !         अमिताभ बच्चन ने कोरोना के खौफ के बीच सुनाई थी उम्मीद भरी कविता, अब..         .... टिक-टॉक वाले प्रकांड मेधावियों का दस्ता         BIG BRAKING : नक्सलियों नें कोल्हान वन विभाग कार्यालय व गार्ड आवास उड़ाया         BIG NEWS : महानायक अमिताभ बच्चन के बाद अभिषेक बच्चन को भी कोरोना         BIG NEWS : अमिताभ बच्चन करोना पॉजिटिव         BIG NEWS : आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम         अपराधी मारा गया... अपराध जीवित रहा !          BIG NEWS : भारत चीन के बीच बातचीत, सकारात्मक सहमति के कदम आगे बढ़े         BIG NEWS : बारामूला के नौगाम सेक्टर में LOC के पास मुठभेड़, दो आतंकी ढेर         BIG STORY : समरथ को नहिं दोष गोसाईं         शर्मनाक : बाबू दो रुपए दे दो, सुबह से भूखी हूं.. कुछ खा लुंगी         BIG NEWS : वर्चुअल काउंटर टेररिज्म वीक में बोले सिंघवी, कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, था और रहेगा         BIG NEWS : कानपुर से 17 किमी दूर भौती में मारा गया गैंगेस्टर विकास, एसटीएफ के 4 जवान भी घायल         BIG NEWS : झारखंड के स्कूलों पर 31 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन         BIG NEWS : चीन के खिलाफ “बायकॉट चाइना” मूवमेंट          पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा सेक्टर में की गोलाबारी, 1 जवान शहीद         मुसीबत देश के आम लोगों की है जो बहुत....         BIG NEWS : एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर विकास दुबे         बस नाम रहेगा अल्लाह का...         BIG NEWS : सेना के काफिले पर आतंकी हमला, जवान समेत एक महिला घायल        

बड़ी खबर : पीओके में फिर आतंकी शिविर सक्रिय

Bhola Tiwari Aug 10, 2019, 10:49 PM IST टॉप न्यूज़
img

■ पीओके क्षेत्र के कोटली, रावलकोट, बाग और मुजफ्फराबाद में आतंकी शिविर दोबारा सक्रिय 

■ हाई अलर्ट पर भारतीय सुरक्षा बल



सिद्धार्थ सौरभ

 श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के मसले को लेकर बेहद नाराज चल रहे पाकिस्तान ने पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर (पीओके) में आतंकवादी गतिविधियां तेज कर दी हैं। खबर है कि अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर लाइन पर पाकिस्तान ने दर्जन भर आतंकवादी कैंप फिर से सक्रिय कर दिए हैं और उसमें करीब डेढ़ सौ से 200 आतंकी मौजूद है।

 खुफिया सूत्रों के मुताबिक पिछले हफ्ते से पीओके क्षेत्र के कोटली, रावलकोट, बाग और मुजफ्फराबाद में आतंकी शिविर प्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तानी सेना के सहयोग से दोबारा सक्रिय हो गए हैं। लिहाजा भारतीय सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

 गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दो दिन पहले संसद के संयुक्त सत्र में बयान दिया था कि भारत में अब अगर पुलवामा जैसा हमला होता है, तो इसके लिए इस्लामाबाद जिम्मेदार नहीं होगा। इमरान खान के बयान से ये साफ है कि उन्होंने जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठन और आईएसआई को प्रशिक्षण शिविर और लॉन्च पैड दोबारा सक्रिय करने कि खुली छूट दी है।

खुफिया रिपोर्ट्स में इस बात का खुलासा हुआ है कि जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा और तालिबान के लगभग 150 सदस्य कथित तौर पर कोटली के निकट फागूश, कुंड शिविरों और मुजफ्फराबाद क्षेत्र में शवाई नाला और अब्दुल्ला-बिन-मसूद शिविरों में इकठ्ठा हुए हैं। खुफिया रिपोर्ट्स के अनुसार जैश-ए-मोहमम्द प्रमुख मौलाना मसूद अजहर का भाई इब्राहिम अतहर भी पीओके क्षेत्र में देखा गया है।

 सूत्रों के मुताबिक इस समय घाटी में मौजूद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की। बैठक में इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) के निदेशक अरविंद कुमार, जम्मू- कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह और सेना के शीर्ष अधिकारी मौजूद रहे। अजीत डोभाल ने जम्मू-कश्मीर पर सरकार के साहसिक निर्णयों के बाद सुरक्षा रणनीति तथा सीमा पार से आतंकी खतरों पर चर्चा की।

Similar Post You May Like

Recent Post

Popular Links