ब्रेकिंग न्यूज़
अनंतनाग एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर         बांदीपोरा में 4 OGWS गिरफ्तार, हथियार बरामद         BIG NEWS : हाफिज सईद समेत 5 आतंकियों के बैंक अकाउंट फिर से बहाल         BIG NEWS : लालू यादव का जेल "दरबार", तस्वीर वायरल         मान लीजिए इंटर में साठ प्रतिशत आए, या कम आए, तो क्या होगा?         BIG NEWS : झारखंड में रविवार को कोरोना संक्रमण से 6 मरीजों की मौत, बंगाल-झारखंड सीमा सील         BIG NEWS : सोपोर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, अब तक 2 आतंकी ढेर         BIG NEWS : देश में PMAY के क्रियान्वयन में रामगढ़ नंबर वन         BIG NEWS : श्रीनगर में तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरमैन अशरफ सेहराई गिरफ्तार         BIG NEWS : ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव         BIG NEWS : मध्यप्रदेश की राह पर राजस्थान !         अमिताभ बच्चन ने कोरोना के खौफ के बीच सुनाई थी उम्मीद भरी कविता, अब..         .... टिक-टॉक वाले प्रकांड मेधावियों का दस्ता         BIG BRAKING : नक्सलियों नें कोल्हान वन विभाग कार्यालय व गार्ड आवास उड़ाया         BIG NEWS : महानायक अमिताभ बच्चन के बाद अभिषेक बच्चन को भी कोरोना         BIG NEWS : अमिताभ बच्चन करोना पॉजिटिव         BIG NEWS : आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम         अपराधी मारा गया... अपराध जीवित रहा !          BIG NEWS : भारत चीन के बीच बातचीत, सकारात्मक सहमति के कदम आगे बढ़े         BIG NEWS : बारामूला के नौगाम सेक्टर में LOC के पास मुठभेड़, दो आतंकी ढेर         BIG STORY : समरथ को नहिं दोष गोसाईं         शर्मनाक : बाबू दो रुपए दे दो, सुबह से भूखी हूं.. कुछ खा लुंगी         BIG NEWS : वर्चुअल काउंटर टेररिज्म वीक में बोले सिंघवी, कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, था और रहेगा         BIG NEWS : कानपुर से 17 किमी दूर भौती में मारा गया गैंगेस्टर विकास, एसटीएफ के 4 जवान भी घायल         BIG NEWS : झारखंड के स्कूलों पर 31 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन         BIG NEWS : चीन के खिलाफ “बायकॉट चाइना” मूवमेंट          पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा सेक्टर में की गोलाबारी, 1 जवान शहीद         मुसीबत देश के आम लोगों की है जो बहुत....         BIG NEWS : एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर विकास दुबे         बस नाम रहेगा अल्लाह का...         BIG NEWS : सेना के काफिले पर आतंकी हमला, जवान समेत एक महिला घायल         BIG NEWS : लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने की थी बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या         दुबे के बाद क्या ?         मै हूं कानपुर का विकास...         BIG NEWS : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने 6 पुलों का किया ई उद्घाटन, कहा-सेना को आवाजाही में मिलेगी सुविधा         BIG NEWS : कुख्यात अपराधी विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार         BIG MEWS : चुटुपालु घाटी में आर्मी का गाड़ी खाई में गिरा, एक जवान की मौत, दो घायल         BIG NEWS : सेना ने फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत 89 एप्स पर लगाया बैन         BIG NEWS : बांदीपोरा में आतंकियों ने बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या, हमले में पिता-भाई की भी मौत        

कोर्ट का सम्मान करती हूं, न्याय के लिए जाउंगी हाईकोर्ट : ऋचा भारती

Bhola Tiwari Jul 16, 2019, 9:57 PM IST टॉप न्यूज़
img


अजय कुमार

 रांची : अन्य शहरों की तरह रांची में भी फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर चर्चाएं आम हैं या यूं कहें बवाल मचा है। बात है शहर की एक लड़की की, जिसका नाम है ऋचा भारती।

फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट किए जाने के मामले में जेल से सशर्त जमानत पर रिहा होने के बाद ऋचा भारती ने मंगलवार को मीडिया से कहा कि फिलहाल उनके पास मामले में कोई लिखित आदेश कोर्ट की तरफ से नहीं आया है। अगर ऐसा आदेश उनके पास मिलता है तो वे अपने अधिवक्ता से सलाह कर हाईकोर्ट जा सकती हैं। ऋचा ने कहा कि वे कोर्ट का सम्मान करती हैं। गौरतलब है कि सोमवार की देर शाम ऋचा भारती को कोर्ट ने सशर्त जमानत दी थी। काेर्ट ने ऋचा काे पंद्रह दिनाें के भीतर धार्मिक ग्रंथ कुरान की पांच प्रतियां खरीदकर बांटने काे कहा है। लिहाजा कोर्ट का फैसला चर्चा का विषय बना हुआ है। धीरे-धीरे राजनीतिक विवाद भी शुरू हो गया है।

दरअसल अगर हम पूरी घटनाक्रम की बात करें तो 12 जुलाई की शाम फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किए जाने के मामले में पिठोरिया पुलिस ने ऋचा भारती को उसके घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। ऋचा को जेल भेजे जाने के अगले दिन आक्रोशित लोगों ने पिठोरिया थाने का घेराव करते हुए अभिलंब उसकी रिहाई की मांग की थी। लोगों के आक्रोश को देखते हुए ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर और कांके थाना प्रभारी विनय सिंह समेत अन्य कई पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे थे। किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत किया गया। सोमवार की देर शाम कोर्ट ने सशर्त जमानत दी थी। काेर्ट ने ऋचा काे पंद्रह दिनाें के भीतर धार्मिक ग्रंथ कुरान की पांच प्रतियां खरीदकर बांटने काे कहा है। वह एक प्रति पिठाैरिया के सदर अंजुमन कमेटी काे और चार प्रतियां सरकारी विश्वविद्यालय या काॅलेज में दान करेगी। काेर्ट ने ऋचा से सात-सात हजार के दाे मुचलके भरवाए।

 ऋचा के परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिस की ओर से पूर्व में किसी प्रकार की कोई सूचना नहीं दी गई थी। पुलिस 12 जुलाई की शाम अचानक घर पहुंची और छात्रा को गिरफ्तार कर अपने साथ थाना ले गई। परिजन जब तक मामले में कुछ समझ पाते तब तक पुलिस ने दो घंटे के भीतर उसे जेल भेज दिया। ऋचा के परिजनों का यह भी कहना था कि बड़े-बड़े मामले में पुलिस इतनी तत्परता नहीं दिखाती है। ऐसे में ऋचा के मामले में ऐसा क्या हो गया था कि बिना मामले की जांच के आनन-फानन में दो घंटे के भीतर उसे जेल भेज दिया गया।

Similar Post You May Like

Recent Post

Popular Links