ब्रेकिंग न्यूज़
BIG NEWS : झारखंड में मास्क पहनना कंपलसरी, नहीं पहने पर दर्ज होगी FIR         BIG STORY : नदियां गायब हो रहीं या मनुष्यता का डिहाड्रेशन हो रहा...                           BIG NEWS : चीन के प्रति अमेरिका के तेवर सख्त, चीन से आने वाली उडा़नों पर लगाई रोक         BIG NEWS : जैश-ए-मोहम्मद का आईईडी विशेषज्ञ अब्दुल रहमान मारा गया         BIG NEWS : अंकित शर्मा मर्डर केस: ताहिर हुसैन ने रची थी पूरी साजिश, चार्जशीट में पुलिस का दावा         चीनी घुसपैठ: तरीका और पृष्ठभूमि से समझिए मंशा          महबूबा मुफ्ती को राहत नहीं, सरकार ने शाह फैसल समेत 3 नेताओं पर से हटाया PSA          BIG NEWS : मसूद अजहर के रिश्तेदार समेत तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर         जार्ज फ्लाँयड मर्डर         ....खलनायक को पाप से मुक्ति मिले         रामकृपाल कंट्रशन के कार्यालय में एनआईए की छापेमारी         यहाँ से फूटती है उम्मीद की किरण..।         BIG NEWS : पाकिस्तान में 3 और नाबालिग हिंदू लड़कियां अगवा, मौलवियों ने जबरन धर्म परिवर्तन कराकर कराई शादी         ..जब प्रेसिडेंट ट्रंप को बंकर में छिपना पड़ा         त्राल एनकाउंटर में 1 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी          इतिहासकार विजया रामास्वामी का निधन          BIG NEWS  : वैष्णो देवी कटड़ा में 50 घोड़ों और 50 चालकों का कोरोना टेस्ट         झारखंड में कुचल दी गई राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी की संभावनाएं.. अब सब्जी बेचने को हो गई विवश..         शांति-कपोत आत्महत्या कर लेते हैं !          52 years back : गोरे लोग इसके जिम्मेदार हैं तो यह गोरा आपके बीच खड़ा है...         कोरोना काल में हमारे बच्चे !         BIG NEWS : ISI के लिए काम करते थे पाकिस्तानी जासूस, भारत ने देश से बाहर निकाला         BIG NEWS : झारखंड में खुलेगी सभी दुकानें और चलेंगे ऑटो रिक्शा         पाकिस्तान को सिखाया सबक, कई चौकियां तबाह, छह सैनिक घायल         भारतीय सेना ने घुसपैठ कर रहे 3 आतंकियों को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन जारी         नेतागिरी चमकाने के लिए बेशर्म होना जरूरी....         BIG NEWS : सिंह मैंशन व रघुकुल समर्थकों में भिड़ंत, लाठी-डंडे व तलवार से हमला, दो की हालत गंभीर          ग्रामीणों और बच्चों को ढाल बनाकर नक्सलियों ने पुलिस पर किया हमला, 2 जवान शहीद         BIG NEWS : जासूसी करते हुए पकड़े गए पाक हाई कमीशन के दो अधिकारी, दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया         POK के सभी टेरर कैंपों में भरे पड़े हैं आतंकवादी : लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू         BIG NEWS : बख्तरबंद वाहन में घुसे चीनी सैनिकों को भारतीय सेना ने घेर कर मारा        

रोशनी हो न सकी दिल भी जलाया मैंने

Bhola Tiwari Jun 18, 2019, 5:46 AM IST टॉप न्यूज़
img

एस डी ओझा

अमिता कुलकर्णी बैडमिंटन में एक जाना पहचाना नाम था । सैय्यद मोदी भी एक बहुचर्चित नाम थे बैण्डमिंटन में । सैय्यद मोदी ने बैण्डमिंटन के जाने माने नाम प्रकाश पादुकोण को हराकर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप अपने नाम कर ली थी । अमिता कुलकर्णी और सैय्यद मोदी एक दूसरे से बैण्डमिंटन कोर्ट में हीं मिले थे । यहीं पर इनका प्यार पल्लवित व पुष्पित हुआ । बाद में दोनों ने शादी कर ली । चूंकि यह शादी अंतर्जातीय थी , इसलिए दोनों के परिवार वालों ने इसमें सहमति नहीं जताई थी । लिहाजा दोनों ने घर से भागकर शादी की । अब अमिता कुलकर्णी अमिता मोदी बन गयीं थीं । गौरतलब है कि सैय्यद मोदी को रेलवे में महज 18 साल की उम्र में स्पोर्ट कोटे से एक अच्छी नौकरी मिल गई थी । 

बेहतर खेल सुविधा के चाह में सैय्यद मोदी ने अपना तबादला अपने पैतृक शहर गोरखपुर से लखनऊ करा लिया । अमिता मोदी भी लखनऊ आ गयीं । अमिता मोदी की मुलाकात अमेठी के राजा संजय सिंह से एक टूर्नामेण्ट के दौरान हुई । अमिता राजा के धन दौलत और रुतबे से काफी प्रभावित हुईं थीं । दोनों के मिलने का सिलसिला चल पड़ा । अमिता मोदी अपनी डायरी रोजाना लिखतीं थीं । उस डायरी में राजा संजय सिंह और अमिता मोदी की रोमांस की बातें लिखीं होतीं थीं । अमिता मोदी की अनुपस्थिति में सैय्यद मोदी वह डायरी पढ़ते और दुःखी होते । अमिता मोदी अपने कैरियर के चलते अभी माँ नहीं बनना चाहतीं थीं । संजय सिंह से मिलने के उपरांत अमिता ने अपना इरादा बदला और वह एक बच्ची की माँ बन गयी । सैय्यद मोदी ने कुछ और ही सोचा । इसलिए वे बच्ची के होने की खुशी कत्तई हीं नहीं मना सके ।

दिनांक 28 जुलाई 1988 को सैय्यद मोदी के डी सिंह बाबू स्टेडियम से प्रेक्टिस के उपरांत घर जाने के लिए निकले । रास्ते में उन्हें रोका गया । उनके सीने में कई गोलियाँ उतार दी गयीं । सैय्यद मोदी वहीं ढेर हो गये । सैय्यद मोदी की मृत्यु के बाद काफी धर पकड़ हुई । राजा संजय सिंह और अमिता मोदी की भी गिरफ्तारियां हुईं अमिता मोदी की डायरी भी पकड़ी गयी । डायरी में लिखी बातों के बारे में अमिता मोदी ने कहा था कि उसके और संजय के बीच ऐसा कुछ नहीं है । उसने डायरी की बातें सैय्यद मोदी को जलाने के लिए लिखीं थीं । मामला सी बी आई को सौंपा गया । सैय्यद मोदी के मृत्यु के कुछ ही दिनों बाद संजय और अमिता ने शादी कर ली ।अमिता मोदी अब अमिता सिंह हो गयीं थीं । शायद अमिता ने अबकी बार यह कृत्य सैय्यद मोदी की आत्मा को जलाने के लिए किया था ।

1990 में संजय और अमिता सबूतों के अभाव में बरी हो गए । कानून हत्यारा नहीं पकड़ सका , लेकिन भगवान को पता था कि कौन हत्यारा है ? भगवान की लाठी बे आवाज होती है । आज संजय व अमिता अपने हीं बनाए हुए चक्रव्यूह में फंसे पड़े हैं । बेटा अनंत सिंह ,बेटी सब्या और पूर्व पत्नी गरिमा सिंह ने इनके नाक में दम कर रखा है । इनके महल पर कब्जा कर रखा है । संजय सिंह और अमिता सिंह की गति " सांप छछूंदर " की हो गयी है । अब इन्हें पता चल गया होगा कि किसी का दिल जलाकर कभी रोशनी नहीं मिलती ।

Similar Post You May Like

Recent Post

Popular Links